बारिश से दीवार ढहने से बच्चे की मौत

khamat khamana

खाजूवाला के बाद अब श्रीडूंगरगढ़, बीकानेर शहर और नाल गांव में जमकर बरसे बदरा

indication
L.C.Baid Childrens Hospiatl

छत्तरगढ़ , 10 अगस्त। मानसून एक बार फिर बीकानेर पर मेहरबान हो गया है। बीकानेर के कई क्षेत्रों में तेज बारिश के बाद मौसम सुहाना हो गया है। शनिवार को दोपहर बाद शुरू हुई बारिश ने बीकानेर शहर को तरबतर कर दिया, वहीं आसपास के गांवों में जमकर बरसे बादलों ने फसलों को जीवनदान दे दिया है।

pop ronak

कोलायत सहित कई क्षेत्रों में बारिश से फसलें बर्बाद भी हुई है। इस बीच छत्तरगढ़ में एक मकान की दीवार ढहने से विनोद नामक बच्चे की मौत हो गई। कच्चे मकान की इस दीवार की चपेट में मां-बेटे दोनों आए, लेकिन मां बच गई।

CHHAJER GRAPHIS

मौसम विभाग ने शनिवार को बीकानेर में बारिश की चेतावनी दी थी। दोपहर में बीकानेर में बारिश की उम्मीद नजर आई। दोपहर करीब ढाई बजे बारिश शुरू हुई। बीकानेर से कोलायत के बीच इससे पहले ही तेज बारिश शुरू हो गई। दोपहर में नाल के गांवों में पानी-पानी हो गया। निचले इलाकों में पानी भर गया। इसके बाद बीकानेर शहर के मुरलीधर व्यास नगर, जवाहर नगर, अंत्योदय नगर, जस्सूसर गेट, गजनेर रोड सहित कई क्षेत्रों में बारिश शुरू हुई। कलेक्टरी और सूरसागर सहित गिन्नाणी क्षेत्र में भी बारिश हुई। शहर के भीतरी क्षेत्र में भी अच्छी बारिश हुई लेकिन इतनी नहीं कि सड़कों पर चल न सकें।

श्रीडूंगरगढ़ के गांवों में जमकर बादल बरसे। शनिवार दोपहर डूंगरगढ़ के बाड़ेला गांव में जोरदार हुई। बारिश से बाढ़ के हालात बन गए है। गांव के निचले इलाके, ब्राह्मण मोहल्ले में तो 30 से अधिक घरों में पानी घुस गया है। गांव की चौपाल, गलियों में पांच फीट से अधिक पानी जमा हो गया है। ग्रामीणों ने बताया कि करीब दो घंटे तक लगातार बारिश हुई, जैसे बादल फटा हो।

बारिश के बाद ग्रामीणों के घरों में पानी घुसने से खासा सामान का नुकसान भी हुआ है। गांव में स्थित श्याम मंदिर में गर्भगृह तक पानी पहुंच गया है। वहीं दूसरी और श्रीडूंगरगढ़ कस्बे में भी दोपहर करीब 1 बजे बारिश हुई। बारिश बाद कस्बे के बाजार में जल भराव हो गया है एवं व्यापारी खासे परेशान है। तोलियासर, जाखासर, कल्याणसर नया, लिखमीसर उत्तरादा, बीकानेर व चूरू के गांवो में भारी बरसात हुई।

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *