साम्प्रदायिक सदभाव व पल्स पोलियो अभियान

stba

हमारे सोशल मीडिया से जुड़े!

बीकानेर, 30 जून। सृजन नाट्य संस्थान तथा साहिल STD PCO बूथ हमालों की बारी के बाहर के संयुक्त तत्वाधान में आयोजित “पल्स पोलियो अभियान दिवस” को सफल बनाने के लिये विशेष अभियान चलाया गया ।

L.C.Baid Childrens Hospiatl

इसके तहत स्थानीय छींपा मोहल्ला हमालों की बारी के बाहर में स्थित मस्जिद , मंदिर से इस बाबत सुबह से शाम तक विशेष ऐलान करवाया गया । ऐलान के परिणाम स्वरूप हर एक घर से औरतें व आदमी अपने अपने बच्चों को लेकर दवा पिलाने के लिए “पल्स पोलियो बूथ पर पहुंचे । हर बार की तरह बीकानेर का यह बूथ सबसे अलग स्पेशल बूथ कहलाता है । यहां हर बार नवाचार किया जाता है । ताकि अधिक से अधिक 0 से 5 वर्ष तक के बच्चे को इस बूथ पर पल्स पोलियों की खुराक का सेवन कर स्वस्थ्य की इस महती योजना का हर बच्चे को लाभ मिल सके। ताकि पोलियों जेसी बीमारी से महफूज रह सके ।

mona industries bikaner

मस्जिद मंदिर से इस बाबत सुबह से शाम तक विशेष ऐलान के परिणान स्वरूप हमालो की बारी , लक्ष्मीनाथ घाटी, गुलजार बस्ती लालगुफा रोड, सहित आसपास के क्षेत्र के पल्स पोलियो बूथ पर 847 बच्चों को पल्स पोलियो की खुराक पिलाकर इस अभियान में महती सहयोग देकर पोलियो को समाज से मुक्त कराने का आगाज कर संकल्प लिया ।

थार एक्सप्रेसCHHAJER GRAPHISshree jain P.G.College

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *