बिहार में राहुल गांधी के खिलाफ परिवाद दायर

stba

हमारे सोशल मीडिया से जुड़े!

  • मुजफ्फरपुर कोर्ट में 15 जुलाई को सुनवाई, जानिए मामला

पटना , 2 जुलाई। लोकसभा में विपक्ष के नेता राहुल गांधी पर मुजफ्फरपुर की एक कोर्ट में परिवाद दर्ज हुआ है। उन पर आरोप है कि उन्होंने हिंदुओं के बारे में विवादित बयान दिया था, जिससे लोगों की भावनाएं आहत हुई हैं। कोर्ट ने मामले की सुनवाई के लिए 15 जुलाई की तारीख मुकर्रर की है।

L.C.Baid Childrens Hospiatl

मुजफ्फरपुर: लोकसभा मे नेता प्रतिपक्ष राहुल गांधी हिंदुओं को लेकर दिए विवादित बयान से कानूनी पचड़े में फंस गए हैं। राहुल गांधी ने कहा था कि हिन्दू हिंसा फैलाते हैं। इसी से आहत होकर गिरिराज सिंह फैंस क्लब के संरक्षक देवांशु किशोर ने मुजफ्फरपुर के सीजेएम कोर्ट में राहुल गांधी के खिलाफ परिवाद दायर किया है। दर्ज परिवाद में देवांशु किशोर ने आरोप लगाया है कि खुद को हिन्दू बताने वाले सांसद सह लोकसभा में विपक्ष के नेता राहुल गांधी ने जानबूझकर हिन्दुओं को ठेस पहुंचाने के लिए ये बयान दिया है।

mona industries bikaner

राहुल गांधी के खिलाफ परिवाद दायर

देवांशु किशोर ने कहा कि राहुल गांधी को यह मालूम है कि उनकी बातों को भारत सहित कई देशों के लोग सुनते हैं और अधिकांश लोग विश्वास भी करते हैं। फिर भी उन्होंने हिन्दुओं की प्रतिष्ठा हनन के लिए, हिन्दुओं के धार्मिक विश्वासों और धार्मिक भावनाओं को आहत करने एवं अपमान करने के लिए ये बयान दिया है। इसलिए उनके खिलाफ परिवाद दायर कराया है।

हिंदुओं पर बयान देने के लिए राहुल गांधी पर परिवाद दायर: अधिवक्ता

परिवाद दायर करने वाले अधिवक्ता सुमित कुमार ने बताया कि लोकसभा के नेता प्रतिपक्ष राहुल गांधी के खिलाफ कोर्ट में शिकायत दर्ज कराई है। उन्होंने सदन में हिंदुओं के खिलाफ जो बयान दिया था, उससे उनके मुवक्किल देवाशुं किशोर की भावनाओं को ठेस पहुंची है। उन्होंने राहुल गांधी के खिलाफ कोर्ट में परिवाद दर्ज कराया है।

कोर्ट ने परिवाद की सुनवाई की तारीख 15 जुलाई मुकर्रर की: अधिवक्ता

अधिवक्ता ने बताया कि सीजेएम कोर्ट में हिंदू भावनाओं को ठेस पहुंचाने के लिए राहुल गांधी के खिलाफ भारतीय न्याय संहिता की धारा में शिकायत दर्ज हुई है। कोर्ट ने मामले को स्वीकार कर लिया है। 15 जुलाई को इस परिवाद पर सुनवाई होगी।

थार एक्सप्रेसshree jain P.G.CollegeCHHAJER GRAPHIS

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *