राजस्थानी अकादमी के पूर्व अध्यक्ष प्रोफेसर सोनाराम बिश्नोई के निधन पर संवेदना प्रकट की

stba

हमारे सोशल मीडिया से जुड़े!

बीकानेर, 4 जून। राजस्थानी भाषा साहित्य एवं संस्कृति अकादमी बीकानेर के पूर्व अध्यक्ष प्रोफेसर सोनाराम बिश्नोई के निधन पर हार्दिक संवेदना प्रकट की गई । संवेदना संदेश में वरिष्ठ साहित्यकार कवि-कथाकार राजेन्द्र जोशी ने कहा की डॉ. बिश्नोई जय नारायण व्यास विश्वविद्यालय में राजस्थानी विभाग के प्रोफेसर रहे
एवं बाबा रामदेव जी के व्यक्तित्व एवं कृतित्व पर उनके द्वारा किया गया शोधकार्य आज भी प्रासंगिक है।

L.C.Baid Childrens Hospiatl

जोशी ने अकादमी अध्यक्ष के उनके कार्यकाल में अकादमी का भवन बनकर मुरलीधर व्यास कॉलोनी में स्थापित हुआ था, जोशी ने कहा कि यह उनके कार्यकाल की बड़ी उपलब्धि रही, और मेरा सौभाग्य रहा कि उस कार्यकाल में अकादमी के सदस्य के रूप में मुझे सोनाराम बिश्नोई जी के साथ काम करने का अवसर मिला।

mona industries bikaner

प्रोफेसर सोनाराम बिश्नोई के निधन पर संवेदना प्रकट करने वालों में साहित्यकार राजाराम स्वर्णकार एवं व्यंगकार-सम्पादक डॉ. अजय जोशी ने उनके निधन को राजस्थानी जगत में बड़ी छति बताया। शोक प्रकट करने वालों में कवियत्री-आलोचक डॉ. रेणुका व्यास एवं वरिष्ठ सम्पादक-साहित्यकार ओमप्रकाश सारस्वत ने कहा की प्रोफेसर सोनाराम बिश्नोई राजस्थानी संस्कृति के चितेरे साहित्यकार थे, प्रोफेसर बिश्नोई के निधन पर शायर अब्दुल शकूर बीकाणवी ने भी शोक प्रकट किया है।

CHHAJER GRAPHISshree jain P.G.Collegeथार एक्सप्रेस

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *