6 बेटियां के पिता कांग्रेस नेता की घर में घुसकर हत्या

khamat khamana
  • हमलावरों ने गर्दन-सिर पर किए वार

जालोर , 27 जुलाई। जालोर में अज्ञात बदमाशों ने घर में घुसकर कांग्रेस नेता और प्रॉपर्टी डीलर की हत्या कर दी। देर रात करीब 2 बजे तीन-चार हमलावर घर में घुसे और प्रॉपर्टी डीलर पर धारदार हथियार से ताबड़तोड़ वार किए। उसके चीखने पर परिजन जागे, लेकिन तब तक हमलावर मौके से फरार हो गए।

indication
L.C.Baid Childrens Hospiatl

परिजन उसे गंभीर हालत में लेकर अस्पताल पहुंचे, जहां डॉक्टर ने उसे मृत घोषित कर दिया। परिजनों ने आरोपियों की गिरफ्तारी की मांग करते हुए पोस्टमॉर्टम करवाने से इनकार कर दिया और मॉर्च्युरी के बाहर धरने पर बैठ गए। पुलिस ने प्रॉपर्टी को लेकर हमले की आशंका जताई है और कुछ संदिग्ध लोगों को हिरासत में लिया है।

pop ronak

देर रात घर में घुसे अज्ञात बदमाश
सायला थानाधिकारी रामेश्वर लाल ने बताया- बावतरा गांव में विजयराज देवासी (43) की हत्या की गई है। उनके छोटे भाई मगनाराम ने मुकदमा दर्ज करवाया है। उसने बताया कि- विजयराज देर रात को अपने फार्म हाउस पर टीन शेड के नीचे सो रहे थे। उसकी पत्नी, बेटी और मां घर में दूसरे कमरे में सो रहे थे।

CHHAJER GRAPHIS

मगनाराम ने बताया- देर रात करीब 2 बजे 3-4 अज्ञात बदमाश घर में घुसे और विजयराज पर ताबड़तोड़ वार कर दिए। हमले में विजयराज के गर्दन और सिर पर गहरी चोट आई। उनके चीखने की आवाज सुनकर परिजन जागे, लेकिन तब तक आरोपी फरार हो गए।

पुलिस ने जताई प्रॉपर्टी को लेकर हमले की आशंका
थानाधिकारी ने बताया- घटना की गंभीरता को देखते हुए जांच शुरू कर दी गई है। विजयराज प्रॉपर्टी खरीदने और बेचने का काम करते थे। प्रारंभिक जानकारी में प्रॉपर्टी को लेकर ही हमला करने की जानकारी सामने आई है। कुछ संदिग्ध लोगों को हिरासत में लिया है। फिलहाल जांच जारी है।

सायला थानाधिकारी रामेश्वर लाल भाटी ने बताया- देर शाम तक परिजनों से समझाइश का दौर जारी था, लेकिन वे नहीं माने। फिलहाल कुछ संदिग्ध आरोपियों को हिरासत में लिया गया है, जिनसे पूछताछ जारी है। मृतक का पोस्टमॉर्टम सुबह करवाया जा सकता है।

वैभव गेहलोत ने एक्स पर लिखा

कांग्रेस नेता वैभव गेहलोत  ने सरकार से शीघ्र हत्यारों को गिरफ्तार करने के मांग करते हुए एक्स पर लिखा कि जालोर के बावतरा में देर रात अज्ञात अपराधियों ने घर में घुसकर कांग्रेस कार्यकर्ता श्री विजयराज देवासी की हत्या कर दी। यह दिखाता है कि अपराधियों में पुलिस व कानून का खौफ नहीं है।
जालोर पुलिस मामले पर जल्द कार्रवाई व अपराधियों को गिरफ्तार कर पीड़ित परिवार के साथ न्याय सुनिश्चित करे।

परिजनों ने पोस्टमॉर्टम करवाने से किया इनकार
मृतक के चचेरे भाई गोपाल देवासी ने बताया कि घटना रात को 1 से 2 बजे के बीच हुई है। विजयराज को गंभीर हालत में सायला हॉस्पिटल लेकर पहुंचे, जहां से भीनमाल रेफर कर दिया। रास्ते में विजयराज ने दम तोड़ दिया। इसके बाद उनका शव सायला हॉस्पिटल की मॉर्च्युरी लेकर आए। हमारी पुलिस से एक ही मांग है कि आरोपियों की गिरफ्तारी की जाए। इसी मांग को लेकर समाज के लोग धरने पर बैठे हैं।

परिजनों के पोस्टमॉर्टम करवाने से इनकार करने और धरने पर बैठने की जानकारी मिलने पर डीएसपी गौतम जैन मौके पर पहुंचे और परिजनों को समझाने की कोशिश की। मामले की जानकारी मिलने पर एसपी ज्ञानचंद्र यादव भी मौके पर पहुंचे और लोगों से बात की। परिजन आरोपियों की गिरफ्तारी की मांग पर अड़े हैं।

2013 में बसपा के टिकट पर लड़ा था विधानसभा चुनाव
विजयराज देवासी ने 2013 के विधानसभा चुनाव में बहुजन समाज पार्टी (बसपा) के टिकट पर बाड़मेर की सिवाना सीट से चुनाव लड़ा था, लेकिन हार गए। अभी वो कांग्रेस के नेता थे। विजयराज किसान होने के साथ-साथ प्रॉपर्टी का बिजनेस करते थे। प्रॉपर्टी डीलर के 1 बेटा और 6 बेटियां हैं। 2 बेटियों की शादी हो चुकी है। बेटा सबसे छोटा है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *