खेलकूद गतिविधियों से युवाओं को जोड़ना महान कार्य – राठौड़

चूरू, 12 अक्टूबर। स्व. श्री खींवकरण जी तंवर की प्रतिमा अनावरण के साथ न्यू हीरोज खेलकूद एवं सांस्कृतिक संस्थान की ओर से आयोजित राज्य स्तरीय वॉलीबाल प्रतियोगिता शनिवार को आरंभ हुई।

indication
L.C.Baid Childrens Hospiatl

कार्यक्रम के मुख्य अतिथि पूर्व नेता प्रतिपक्ष राजेन्द्र राठौड़ ने कहा कि यह संस्थान अन्तरराष्ट्रीय स्तर पर अपनी एक विशेष पहचान रखता है, जहाँ पर गुरु शिष्य परम्परा आज भी विद्यमान है। उन्होंने बताया कि खींवकरण तंवर वालीबाल के आचार्य द्रोण के रूप में विख्यात थे। उन्होंने कहा कि खेल गतिविधियां मनुष्य के शारीरिक और मानसिक विकास के लिए और उसके बेहतर जीवन के लिए बहुत जरूरी है। इसलिए खेल गतिविधियों से किसी भी व्यक्ति को जोड़ने का काम बहुत ही महान काम है।

pop ronak

विशिष्ट अतिथि चूरू विधायक हरलाण सहारण ने कहा कि इस तरह के आयोजन एक स्वस्थ परम्परा के प्रेरणास्त्रोत एवं प्रकाशपुंज के रूप में अंकित हो जाते हैं।

CHHAJER GRAPHIS

नगरपालिका चैयरमेन निकिता गुर्जर ने सम्बोधित करते हुए बताया कि इस क्लब का 62 वर्षों का एक लम्बा इतिहास रहा है, जिसमें अनेक खेलरत्न मंज कर तैयार हुए हैं। इस आयोजन में राष्ट्रीय और अंतरराष्ट्रीय वॉलीबाल खिलाड़ियों ने भी अपनी उपस्थिति दर्ज कराई, जिसमें सुरेश मिश्रा, सतवीर सिंह, महावीर सिंह, भगवान सिंह, रणजीत सिंह एवं जीवराज सिंह उपस्थित थे।

इस अवसर पर क्लब के इतिहास को कवर करते हुए एक संग्रहणीय अंक “रत्न श्री” स्मारिका का प्रकाशन व विमोचन किया गया है, जिसका सम्पादन प्रो. केसी सोनी एवं जगदीश पंवार ने किया है। इस आयोजन में रामकृष्ण तंवर, हरिकृष्ण ने आयोजकीय योगदान दिया। उद्‌घाटन के पश्चात महिला टीम हनुमानगढ व राजस्थान पुलिस के मध्य उद्‌घाटन मैच खेला गया। संचालन प्रो. केसी सोनी व जयन्त परिहार, जगदीश पंवार ने किया।

इस अवसर पर क्लब अध्यक्ष प्रदीप हीरावत ने बताया कि दो दिवसीय वालीबॉल प्रतियोगिता के अन्तर्गत रविवार शाम तक विभिन्न मुकाबले होंगे।
——–

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *