D. C .JAIN को उनके परोपकारी सेवा ओर पशु कल्याण कार्य के लिए डॉक्टरेट की उपाधि से सम्मानित किया गया

stba

हमारे सोशल मीडिया से जुड़े!

चेन्नई , 14 अप्रैल। हैंड्स फ़ॉर हेल्प ग्रुप के संस्थापक D. C. JAIN को सामाजिक कल्याण और जीवो पर परोपकार के प्रति उनके अटूट समर्पण के सम्मान में मानक डॉक्टरेट की उपाधि से सम्मानित किया गया।

L.C.Baid Childrens Hospiatl

प्रतिष्ठित पुरस्कार समारोह होटल सिमसन गैलरी बैंक्वेट हॉल,चेन्नई में सम्पन्न हुआ, जिसमें भारत में एशिया के डायोसिस के संस्थापक और अध्यक्ष, द मोस्ट आरटी आरवी डॉ. पी.एम. एबेनेज़र और द लिंकन बुक ऑफ़ रिकॉर्ड्स के संस्थापक और अध्यक्ष माननीय राजदूत डॉ. के. जोसेफ इलनथेंड्रल सहित प्रतिष्ठित गणमान्य व्यक्ति उपस्थित थे।

mona industries bikaner

जैन की परोपकार की यात्रा 1998 में उनके स्कूल के दिनों के दौरान शुरू हुई, जहाँ उन्होंने पुराने कपड़े इकट्ठा करने और अनाथालयों और ज़रूरतमंदों के लिए धर्मार्थ कार्यक्रम आयोजित करने जैसी पहल की।

पिछले कुछ वर्षों में, समाज सेवा के प्रति उनकी प्रतिबद्धता और मजबूत हुई है, जिसके परिणामस्वरूप “हैंड्स फॉर हेल्प” ट्रस्ट की स्थापना हुई, जो पशु कल्याण और बुजुर्गों के लिए सहायता सहित विभिन्न परोपकारी प्रयासों के लिए समर्पित है।

समाज सेवा और व्यवसाय दोनों क्षेत्रों में एक प्रमुख व्यक्ति के रूप में, जैन अपने अलग – अलग प्लेटफॉर्मो के माध्यम से नेक कामों को आगे बढ़ाते रहते हैं। सामाजिक जागरूकता को बढ़ावा देने के लिए एक समर्पित YouTube चैनल भी शामिल है। उनका प्रभाव सीमाओं से परे है, जिसमें स्वच्छता अभियान जैसी पहल समुदाय पर एक स्थायी छाप छोड़ती हैं।

shree jain P.G.CollegeCHHAJER GRAPHISथार एक्सप्रेस

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *