ड्युश बैंक ऑफ अमेरिका के प्रेसिडेंट पंकज ओझा से राजस्थानी मोट्यार परिषद के प्रतिनिधिमंडल ने की मुलाकात

stba

हमारे सोशल मीडिया से जुड़े!

बीकानेर , 4 जुलाई। ड्युश बैंक ऑफ अमेरिका के प्रेसिडेंट, बीकानेर के लाडले श्री पंकज ओझा अभी अमेरिका से बीकानेर की पावन धरा पर प्रवास कर रहे हैं, पंकज ओझा बीकानेर के विकास की योजनाओं के लिए हमेशा तत्पर रहते हैं, उन्होंने बीकानेर के विकास एवं यहां के युवाओं को अधिकतम रोजगार दिलाने के लिए कईं कार्य करवाये हैं, बीकानेर का विकास ही उनका सबसे बड़ा सपना है।

L.C.Baid Childrens Hospiatl

बीकानेर सहित प्रदेश एवं देश के कईं युवाओं को देश एवं विदेश में मनचाही नौकरियां लगाई है। पंकज ओझा को अंग्रेजी एवं हिन्दी भाषा के साथ अपनी मातृभाषा राजस्थानी से खुब लगाव है एवं राजस्थानी भाषा की मान्यता एवं प्रदेश की राजभाषा बनाने के लिए आपने हमेशा भरसक प्रयास किये हैं, राजस्थानी भाषा की मान्यता एवं प्रदेश की राजभाषा बनाने के लिए आप सोशल मीडिया पर हमेशा सक्रिय रहते हैं एवं इसके लिए आपने कईं ट्विटर अभियान चलाये हैं। राजस्थानी भाषा को लेकर विभिन्न राजनेताओं एवं संगठनों से मुलाकात कर इस और ध्यान आकर्षित करवाया है।

mona industries bikaner

आज राजस्थानी मोट्यार परिषद के कार्यकताओं ने विभिन्न मांगों को लेकर पंकज ओझा से उनके गंगाशहर निवास पर मुलाकात की। पंकज जी ने विश्वास दिलाया की वह राजस्थानी भाषा की मान्यता, राजभाषा, संवर्धन एवं विकास के इस आन्दोलन के लिए मैं हमेशा तन-मन-धन से आप सभी के साथ हुं। बीकानेर एवं राजस्थानी भाषा के लिए मैं हमेशा तत्पर रहुंगा।

मोट्यार परिषद के प्रतिनिधिमंडल ने राजस्थानी भाषा को मान्यता एवं प्रदेश की राजभाषा बनाने, महाराजा गंगासिंह विश्वविद्यालय में स्थाई विभाग खुलवाने, विभिन्न स्कूलों एवं काॅलेजों में अधिक से अधिक राजस्थानी विषय खुलवाने, स्कूल व्याख्याता भर्ती में राजस्थानी विषय की अधिकतम पदों की भर्ती निकलवाने, नईं शिक्षा नीति के तहत प्राथमिक शिक्षा मातृभाषा राजस्थानी में लागू करवाने सहित विभिन्न मांगो को लेकर पंकज ओझा से मुलाकात की एवं पंकज ओझा जी को ड्युश बैंक ऑफ अमेरिका का प्रेजिडेंट बनने की बधाई देकर आदर-सत्कार किया। पंकज जी ने मोट्यार परिषद की सभी मांगों को संबंधित विभाग एवं सरकार तक पहुंचाने का भरोसा दिलाया।

इस प्रतिनिधिमंडल में डाॅ. नमामीशंकर आचार्य, एडवोकेट राजेश कड़वासरा, कैलाश जनागल, राजेश चौधरी, प्रशान्त जैन, रामोवतार उपाध्याय, एडवोकेट हिमांशु टाॅक, कमलकिशोर मारू आदि शामिल थे।

थार एक्सप्रेसshree jain P.G.CollegeCHHAJER GRAPHIS

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *