कितना जोरदार धमाका था… दिल्ली बम ब्लास्ट का आया CCTV फुटेज, वीडियो देख चौंक जाएंगे

 

नई दिल्ली, 20 अक्टूबर। दिल्ली में रोहिणी के प्रशांत विहार इलाके में सी.आर.पी.एफ स्कूल के पास हुए धमाके ने आज सबको डरा कर रख दिया। राहत की बात यह रही कि इस बम धमाके में कोई हताहत नहीं हुआ। रोहिणी इलाके में हुए इस बम धमाके का अब वीडियो भी सामने आ गया है। धमाका कितना जोदार था, इस 17 सेकेंड के वीडियो को देखकर साफ पता चल रहा है। बता दें कि धमाका आज सुबह 7 बजकर 50 मिनट पर हुआ था। दिल्ली पुलिस ने बताया कि इस ब्लास्ट से स्कूल की दीवार, पास की दुकानें और एक कार को नुकसान पहुंचा है।

indication
L.C.Baid Childrens Hospiatl

बम धमाके का आया सीसीटीवी वीडियो
दिल्ली पुलिस रोहिणी के प्रशांत विहार इलाके में स्थित CRPF स्कूल में हुए इस बम धमाके के सीसीटीवी फुटेज खंगाल रही थी। अब 17 सेकेंड छोटे सीसीटीवी वीडियो को सोशल मीडिया पर शेयर किया गया है। इस 17 सेकेंड वीडियो में बम धमाके की तीव्रता का अंदाजा लगाया जा सकता है। वीडियो में दिख रहा है कि एक रोड के किनारे दो कार खड़ी हैं और तभी 15 सेकेंड के बाद एक तेज धमाका होता है और कैमरा भी धुंधला हो जाता है।

pop ronak

बम धमाके की जांच में क्या पता चला?
दिल्ली पुलिस के वरिष्ठ पुलिस अधिकारी ने बताया कि हमें घटनास्थल पर धुएं का गुबार उठता हुआ नजर आया। विस्फोट के बाद का एक कथित वीडियो भी सोशल मीडिया पर प्रसारित हो रहा है, जिसमें घना सफेद धुआं नजर आ रहा है। दिल्ली पुलिस ने बताया कि वे मोबाइल नेटवर्क का डेटा एकत्र कर रही है, ताकि पता लगाया जा सके कि विस्फोट के समय आसपास कौन-कौन मौजूद थे। पुलिस ने बताया कि ऐसा संदेह है कि एक देसी बम के कारण यह धमाका हो सकता है।

CHHAJER GRAPHIS

सीआरपीएफ स्कूल के बाहर के इलाके का निरीक्षण कर रहे फोरेंसिक विशेषज्ञों ने घटनास्थल पर संदिग्ध ‘सफेद पाउडर’ बरामद किया है और उसे जांच के लिए प्रयोगशाला भेज दिया है। उन्होंने स्कूल की दीवार के पास एक गड्ढा भी खोदा है और मिट्टी के नमूने भी ले गए हैं। एनएसजी अधिकारियों ने घटनास्थल से बरामद कुछ सामग्री भी जांच के लिए भेज दी है।

एक वरिष्ठ अधिकारी ने बताया कि यह किसी तरह का विस्फोटक है या कुछ और है, इसका पता तभी चल पाएगा जब हम इसकी पूरी तरह से जांच करेंगे। हमें संदेह है कि किसी देसी बम के कारण यह धमाका हो सकता है। अधिकारी ने बताया कि एनएसजी, एनआईए और दिल्ली पुलिस ने पूरे इलाके की घेराबंदी कर दी है। त्योहार के कारण दिल्ली पुलिस पहले से ही हाई अलर्ट पर है। पुलिस ने इस घटना के संबंध में विस्फोटक अधिनियम के तहत प्राथमिकी दर्ज की है।

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *