बीकानेर परिवहन विभाग की दशा सुधारने और रिक्त पदों को भरने की मांग

बीकानेर , 4 अक्टूबर। जिला परिवहन कार्यालय बीकानेर अभी लगातार सरकारी अवकाश और महत्वपूर्ण पदों के रिक्त होने के कारण राम भरोसे ही चल रहा हैं।
कभी साइट नही चलने की प्रॉब्लम तो कभी बिजली गुल तो कभी अधिकारियों अथवा कार्मिकों का अवकाश पर होना एवं आए दिन किसी न किसी समस्या से वाहन स्वामी को भारी जुर्माना और आर्थिक नुकसान से गुजरना पड़ रहा हैं।

indication
L.C.Baid Childrens Hospiatl

पिछले 2 अक्तूबर गांधी जयंती और 3 अक्तूबर नवरात्र स्थापना के अवकाश के बाद आज आरटीओ ऑफिस तो खुला,लेकिन कई प्रमुख शाखाओं में काम काज नही हुआ।

pop ronak

व्यवसायिक वाहनों का परमिट,फिटनेस और स्वामित्व हस्तांतरण जैसे काम बिना टैक्स और बिना चालान भुगताएं नही हो सकता और आज इन दोनो शाखाओं में कार्मिकों की अनुपस्थिति के कारण अन्य काम प्रभावित हुए,खासकर बसों के चालान संधारण में चालान शाखा कार्मिक की पासवर्ड आईडी नही होने के चलते जुर्माना भरवाने के बावजूद ब्लॉक नही खुलने के कारण परमिट में 550 रु के हिसाब से प्रतिदिन स्पेयर टैक्स लग रहा हैं,आगे फिर दो दिन अवकाश है,ऐसे में वाहन स्वामियों को तिगुना स्पेयर टैक्स भरना पड़ेगा।

CHHAJER GRAPHIS

इधर विभाग में एआरटीओ और दो डीटीओ के पद लंबे समय से रिक्त चल रहे हैं। इधर केवल एक डीटीओ के भरोसे दो दो डीटीओ कार्यालय का प्रभार चलाया रहा हैं,ज्ञात हो की नोखा डीटीओ कार्यालय में भी डीटीओ पद रिक्त है,ऐसे में बीकानेर डीटीओ के साथ साथ नोखा डीटीओ का प्रभार भी एक ही डीटीओ भारती नैथानी के भरोसे चल रहा हैं।

बीकानेर परिवहन विभाग की दशा सुधारने और रिक्त पदों को भरने के लिए बीकानेर सिटीजन एसोसिएशन,आरटीआई एशोसिएसन,गंगा फाउंडेशन जैसे कई संगठन राज्य सरकार से लेकर शासन सचिव, परिवहन सचिव तक को कई बार लिख चुके है,लेकिन वाहन स्वामियों के हित में आज तक कोई कदम नहीं उठाया न कोई रिक्त पद भरे गए।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *