लोकतंत्र सेनानी नारायणदास रंगा का भव्य अभिनन्दन हुआ

stba

हमारे सोशल मीडिया से जुड़े!

बीकानेर ,1 जुलाई। वरिष्ठ समाजवादी विचारों के संवाहक उच्च राजनैतिक मूल्यों को जीने वाले वरिष्ठ पत्रकार नारायणदास रंगा ‘शेरे’ का श्री रंगा धरणीधर पंचायत ट्रस्ट द्वारा राज रंगा बगेची परिसर स्थित सभागार में भव्य अभिनन्दन समारोह राजरंगा पंचायती ट्रस्ट की ओर से किया गया।

L.C.Baid Childrens Hospiatl

इस अवसर पर श्री नारायणदास रंगा का मंत्रोचाराण के साथ माल्यार्पण, उपरना एवं श्रीफल कमल रंगा, शिवकुमार रंगा, बद्री रंगा, धमेन्द्र रंगा सहित गणमान्य लोगों ने अर्पित किया।

mona industries bikaner

अभिनन्दन समारोह के बारे में बताते हुए वरिष्ठ साहित्यकार कमल रंगा एवं पूर्व पार्षद शिवकुमार रंगा ने कहा कि समाज के लिए गौरव की बात है कि गत दिनों प्रदेश के मुख्य मंत्री भजनलाल शर्मा द्वारा श्री नारायण दास रंगा ‘शेरे’ का जो सम्मान बतौर लोकतंत्र सेनानी के रूप में किया गया। वह समाज ही नहीं बीकानेर के लिए गर्व की बात है। रंगा वरिष्ठ पत्रकार एवं उच्च राजनैतिक मूल्यों को निवर्हन करने वाले बहुआयामी व्यक्तित्व है।

इस संदर्भ में ट्रस्ट के पूर्व सचिव भैरूरतन रंगा एवं ट्रस्ट के उप सचिव इन्द्रजीत रंगा ने कहा कि नारायणदास रंगा आपातकाल के दौरान पूरे दो वर्ष कारागृह में रहकर लोकतंत्र की रक्षा की। इसी क्रम में ट्रस्ट के सचिव शक्ति रतन रंगा एवं कोषाध्यक्ष दाऊ रंगा ने कहा कि नारायणदास रंगा सच्चे लोकतंत्र के प्रहरी है। रंगा के अभिनंदन समारोह में बोलते हुए एड. धर्मेन्द्र रंगा ने कहा कि नारायणदास रंगा वैचारिक रूप से समाजवादी विचारों के पोषक है।

ट्रस्ट के अध्यक्ष बद्रीनारायण रंगा ने कहा कि शेरे का जीवन बहुआयामी है तो विद्यासागर, विक्रमजीत एवं नितिन, नंदकिशोर रंगा ने कहा कि शेरे का राज्य स्तरीय सम्मान समाज के लिए गौरव है। इसी कड़ी में चंदन, सुरेन्द्र, रामकुमार, गोपाल, नारायणदास, लक्ष्मीकांत, राहुल, विजयकुमार, रवि, विकास, शुभम, अजु, विश्वजीत, अश्विनी रंगा सहित सभी ने नारायणदास रंगा के उच्च राजनैतिक विचारेां एवं उनके जीवन से जुड़े कई रोचक प्रसंग साझा किए।

नारायणदास रंगा के अभिनन्दन समारोह के विभिन्न समाजों के प्रतिनिधि भी गरिमामय साक्षी के रूप में उपस्थित रहे।अंत में सभी का आभार भैरूरतन रंगा ने ज्ञापित किया।

थार एक्सप्रेसshree jain P.G.CollegeCHHAJER GRAPHIS

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *