कोलायत क्षेत्र के दौरे पर रहे जिला प्रभारी सचिव और जिला कलेक्टर

बीकानेर, 14 जुलाई। शिक्षा विभाग के शासन सचिव और जिला प्रभारी सचिव कृष्ण कुणाल और जिला कलक्टर श्रीमती नम्रता वृष्णि रविवार को कोलायत उपखण्ड क्षेत्र के दौरे पर रहे।

indication
L.C.Baid Childrens Hospiatl

प्रभारी सचिव और जिला कलेक्टर ने इस दौरान मंडाल चारणान में गौशाला का निरीक्षण किया। यहाँ गौशाला को मिलने वाले अनुदान, बीमार गोवंश की देखभाल, साफ-सफाई व अन्य कार्यों की जानकारी ली। प्रभारी सचिव ने राजकीय उच्च माध्यमिक दियातरा में मुख्यमंत्री सघन वृक्षारोपण महाभियान के तहत पौधारोपण किया। विद्यालय में टॉप करने वाली छात्राओं को साफा पहनाकर प्रोत्साहित किया व उच्च अध्ययन के लिए प्रेरित किया।

pop ronak

उन्होंने कहा कि आज बेटियां प्रत्येक क्षेत्र में अपना परचम लहरा रही हैं। यहां की बेटियां भी आगे बढ़ें, जिससे गांव और जिले का नाम रोशन हो। उन्होंने ग्रामीणों की समस्याएं सुनी और स्कूल में अध्यापकों की कमी से जुड़ी समस्या के नियमबद्ध समाधान की बात कही। उन्होंने दियातरा में लाखोलाई तालाब का निरीक्षण किया।

CHHAJER GRAPHIS

यहां एनसीसी कैडेट्स के साथ पौधा रोपण कर जल संरक्षण की दिशा में प्रभावी कदम उठाने के निर्देश दिए। उन्होंने ग्रामीण क्षेत्रों में अधिक से अधिक पौधे लगाने तथा इनकी देखभाल करने का आह्वान किया। इस दौरान जिला परिषद के मुख्य कार्यकारी अधिकारी सोहनलाल, कोलायत उपखण्ड अधिकारी राजेंद्र कुमार, विकास अधिकारी वीरपाल सिंह आदि मौजूद रहे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *