डॉक्टर्स शनिवार को भी रहे हड़ताल पर- शहर-गांव के सरकारी-प्राइवेट किसी अस्पताल में डॉक्टर नहीं

khamat khamana
  • सेवारत डॉक्टर्स ने भी दिया समर्थन

बीकानेर , 17 अगस्त। कोलकाता में रेजीडेंट डॉक्टर के साथ रेप और हत्या के मामले ने इतना तूल पकड़ा है कि शनिवार को भी बीकानेर में डॉक्टर्स हड़ताल पर रहे।

indication
L.C.Baid Childrens Hospiatl

रेजीडेंट्स के साथ सेवारत चिकित्सकों ने भी काम नहीं किया। नतीजा ये रहा कि बीकानेर में मरीज डॉक्टर के लिए तरसते नजर आए। शहर और गांव के सरकारी और प्राइवेट सभी अस्पतालों में डॉक्टर्स या तो हड़ताल में रहे या फिर अवकाश पर।

pop ronak

इंडियन मेडिकल एसोसिएशन के आह्वान के बाद सरकारी डॉक्टर्स ने आंदोलन को समर्थन दे दिया है। उधर, अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद् के छात्रों ने भी बंगाल सरकार के खिलाफ प्रदर्शन किया। IMA के आह्वान पर भी डॉक्टर्स ने काम का बहिष्कार किया।

CHHAJER GRAPHIS

अखिल भारतीय सेवारत चिकित्सक संघ के अध्यक्ष डॉ.देवेंद्र चौधरी और सचिव डॉ. सी.एस. मोदी के आह्वान पर जिले के सभी सरकारी अस्पतालों के डॉक्टर ने कार्य बहिष्कार किया। अस्पतालों के आगे लिखा गया कि हड़ताल के समर्थन में मरीजों काे नहीं देखा जा रहा है। कई प्राइवेट डॉक्टर्स ने भी अपना काम बंद रखा। हालांकि इमरजेंसी में अति आवश्यक सेवाओं को जारी रखा गया। जिला अस्पताल और उप जिला अस्पतालों में भी डॉक्टर्स ने कार्य बहिष्कार किया।

अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद् (एबीवीपी) ने कलेक्टरी पर विरोध प्रदर्शन किया। इस दौरान रेजीडेंट डॉक्टर की हत्या के आरोपियों को कड़ी सजा देने की मांग की। इस दौरान कलेक्टरी में टायर जलाकर विरोध जताया। इस दौरान जमकर नारेबाजी की गई।

रेजीडेंट डॉक्टर्स का आंदोलन भी शनिवार को जारी रहा। ओपीडी के साथ ही सभी ऑपरेशन थियेटर भी बंद रहे। पिछले कई दिनों से लगातार ऑपरेशन टाले जा रहे हैं। अब तक सौ से ज्यादा ऑपरेशन स्थगित हो गए हैं।

आईएमए के आह्वान पर कार्य बहिष्कार

इण्डियन मेडिकल एसोसिएशन के आह्वान पर बीकानेर में संपूर्ण मेडिकल बंद रखा गया। बंद को इण्डियन मेडिकल एसोसिएशन की दोनों शाखाओं के अतिरिक्त RMCTA अखिल राजस्थान राज्य सेवारत चिकित्सक संघ ARISDA ने भी समर्थन दिया। वही मेडिकल प्रैक्टिशनर सोसाइटी ,उपचार , इण्डियन डेंटल एसोसिएशन ने अपने क्लीनिक्स व हॉस्पिटल पूर्णतया बंद रखा।

इण्डियन मेडिकल एसोसिएशन के पूर्व राष्ट्रीय उपाध्यक्ष डॉ एस एन हर्ष ने बताया कि कोलकाता में हुई घटना ने चिकित्सकों के बहुत पीड़ा पहुंचाई है। आईएमए के सचिव डॉ. हरमीत सिंह सचिव ने बताया कि सुबह नौ बजे सादुल कॉलोनी से एक आक्रोश कार रैली का आयोजन किया गया। आईएमए की सिटी ब्रांच शाखा अध्यक्ष डॉ राहुल हर्ष ने इस घटना केवल एक डॉक्टर के साथ हुई घटना नहीं बल्कि एक महिला के साथ वीभत्स अपराध का मामला है। सभा को RMCTA के डॉ बी के गुप्ता, एम पी एस के डॉ ए पी वाहल , डॉ राकेश रावत, डॉ रोचक तातेड ने भी चिकित्सकों को संबोधित किया।

आंदोलन को आयुर्वेद चिकित्सक संघ एवं फ़िज़ियोथेरपिस्ट संघ दवा विक्रेता संघ फार्मासिस्ट एसोसिएशन एवम दवा प्रतिनिधियों के संगठन आरएमएसआरयू ने भी अपना समर्थन दिया।

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *