रानी बाजार अंडर ब्रिज के पास नाला ओवर फ्लो,पानी के बीच लगा भारी जाम

khamat khamana

बीकानेर , 11 सितम्बर। रानी बाजार क्षेत्र का मुख्य व्यस्तम मार्ग जो अंडरब्रिज पुलिया और रानी बाजार ओवर ब्रिज दोनो से जुड़ा हुआ हैं। पीबीएम अस्पताल और रेल्वे स्टेशन नजदीक होने के कारण यहां आवागमन भी खूब रहता हैं।लेकिन सूरज टॉकीज मोड़ और एपेक्स हॉस्पिटल के पास पिछले दो दिन से शिविर लाइन जाम होने से और नजदीक बड़ा नाला ओवर फ्लो होने से पूरा मार्ग तालाब सा बन गया हैं।

indication
L.C.Baid Childrens Hospiatl

इधर बेहतरिब खड़े वाहनों के कारण वैसे ही पूरे दिन जाम की स्थिति बनी रहती हैं। इस मार्ग पर स्थित एपेक्स हॉस्पिटल से लेकर बड़े बड़े शोरूम,दुकानें जिनके पास पार्किंग व्यवस्था नहीं होने से मुख्य रोड किनारे ही लोग अपने निजी वाहन खड़े कर देते हैं।,लोड बॉडी टैक्सियां सड़क किनारे खड़े होकर कूलर,फ्रिज,आदि सामान चढ़ाते उतारते रहते हैं। इससे इस मार्ग पर चलने वाले अन्य वाहनों से मार्ग अवरूद्ध हो जाता हैं और जाम लग जाता हैं। इधर से गंभीर मरीजों को लेकर गुजरने वाली एंबुलेंस तक जाम में फंस जाती हैं,गर्भवती महिलाएं समय पर अस्पताल तक नही पहुंच पाती।

pop ronak

इस बारे में आरटीआई एसोसिएशन के जिला अध्यक्ष एडवोकेट हनुमान प्रसाद शर्मा ने जिला स्तरीय जन सुनवाई और संबंधित थाना व यातायात पुलिस तक को कई बार बेहतरीब खड़े वाहनों पर कार्यवाही करने को लिख दिया और यहां पास में चल रहे बिल्डिंग के कार्य की बिखरी सामग्री से नाला अवरुद्ध हो जाता हैं,इसकी भी शिकायत की लेकिन कोई कार्यवाही नहीं हुई।

CHHAJER GRAPHIS

इस संदर्भ में आज भी एडवोकेट हनुमान शर्मा ने शाम को एक 108 एंबुलेंस के जाम में फसे होने की स्थिति एवं शिविर लाइन जाम होने के कारण रेंगते हुए वाहनों की हालत से जिला कंट्रोल रूम को अवगत कराया लेकिन संबंधित थाना ने यातायात पुलिस का हवाला देकर अपना पल्ला झाड़ लिया।

जिला पुलिस केवल हेलमेट चैकिंग में व्यस्त रहती हैं। बेहतरीब खड़े वाहनों पर कार्यवाही नही करती और ना ही वहां के शोरूमों,निजी अस्पताल और दुकानदारों को अनावश्यक वाहन खड़ा करने के लिए पाबंद करती। इस मोड़ पर किसी ट्रेफिक हवलदार की भी ड्यूटी नही हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *