जैन कन्या महाविधालय में ई-लाइब्रेरी का उद्घाटन हुआ

बीकानेर , 4 अक्टूबर। आज प्रोद्योगिकी के बढ़ते क़दमों के साथ कदम बढ़ाते हुए ही समय के साथ विकास की ओर अग्रसर हो सकते है। इसी को ध्यान मे रखते हुए श्री जैन कन्या पी. जी. महाविद्यालय की लाइब्रेरी को डिजिटल लाइब्रेरी मे रूपांतरित करते हुए महाविद्यालय प्रबंधन समिति की उपाध्यक्ष श्रीमती नयनतारा छल्लानी ने प्रथम ताल पर ई-लाइब्रेरी का अपने कर कमलों से उद्घाटन कर छात्राओं को उद्बोधन करते हुए आज के समय को देखते हुए तकनीक के साथ चलने का सन्देश दिया। श्रीमती इंदु सुराणा के कर कमलों से प्रतियोगी परीक्षाओं की तैयारी के लिए कक्ष का उद्घाटन हुआ।

indication
L.C.Baid Childrens Hospiatl

प्राचार्य डा. संध्या सक्सेना के मार्गदर्शन और कम्प्यूटर विभाग के डा. पकंज दाधीच के निर्देशन मे संकाय सदस्यों ने ई-लाइब्रेरी को अद्यतन करने मे सहयोग दिया। पुस्तकालयाध्यक्ष श्रीमती शीतल शर्मा ने डिजिटल लाइब्रेरी के लिए प्रबंध समिति और प्राचार्य को धन्यवाद प्रेषित किया।

pop ronak

मीडिया सह-प्रभारी विशाल सोलंकी ने आगे बताया कि आज ही महाविद्यालय की छात्राओं के लिए महाविद्यालय की ओर से निःशुल्क प्रतियोगी परीक्षा का उद्घाटन भी उपाध्यक्ष श्रीमती इंदु देवी का सुराणा ने किया। उपाध्यक्ष महोदया ने बताया कि आज के समय मे छात्राओं के लिए प्रतियोगी परीक्षा हेतु मार्गदर्शन की महती आवश्यकता है। इस अवसर पर संस्था अध्यक्ष विजय कुमार कोचर ने महाविद्यालय सभागार मे राजस्थान कबीर यात्रा के सदस्यों का माला पहनाकर और संस्था के कोषाध्यक्ष चम्पक मल सुराणा ने अथितियों का शॉल ओढ़ाकर उनका स्वागत किया।

CHHAJER GRAPHIS

राजस्थान कबीर यात्रा के अरुण गोयल और साथियों ने रंगारंग कार्यक्रम प्रस्तुत कर श्रोताओं का मन मोह लिया। उपस्थित संकाय सदस्यो और छात्राओं ने इस सूफ़ी संगीत कार्यक्रम का जमकर लुत्फ़ उठाया।
महाविद्यालय प्रबंध की सदस्य डा. बबीता जैन ने कार्यक्रम की मुक्त कंठ से प्रशंसा की। महाविद्यालय प्राचार्य डा. संध्या सक्सेना ने आगंतुक अतिथियों का आभार व्यक्त किया। कार्यक्रम का संचालन अरुण सक्सेना ने किया।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *