मंदिर दर्शन के लिए निकला गुप्ता पूरा परिवार हादसे में खत्म

khamat khamana

हमारे सोशल मीडिया से जुड़े!

  • हरियाणा से आए थे; कार चकनाचूर होने से फंसे शव, गाड़ी को काटकर निकाला

बीकानेर , 19 जुलाई। राजस्थान में कार से मंदिर दर्शन करने आया हरियाणा का एक परिवार सालासर मंदिर पहुंचने से पहले सड़क हादसे में खत्म हो गया। बीकानेर में उनकी तेज रफ्तार कार आगे चल रहे ट्रेलर में घुस गई। हादसे में 6 लोगों की मौत हो गई। इनमें माता-पिता और उनके दो बेटे व दो बेटियां शामिल थीं। परिवार हरियाणा में सिरसा जिले के डबवाली कस्बे का रहने वाला था। हादसा बीकानेर के महाजन थाना इलाके में भारत माला एक्सप्रेस-वे पर गुरुवार रात 10:30 बजे हुआ।

L.C.Baid Childrens Hospiatl

थाना इंचार्ज कश्यप सिंह राघव ने बताया- बीकानेर जिला मुख्यालय से 110 किमी दूर महाजन थाना इलाके के जैतपुर के पास हादसा हुआ। हादसा इतना भीषण था कि रात 12 बजे तक पुलिसकर्मी कार को काट-काटकर शव बाहर निकालते रहे। डबवाली (हरियाणा) में मेडिकल शॉप चलाने वाले शिव कुमार गुप्ता (50) पत्नी आरती देवी (45), बेटे नीरज गुप्ता (25), डुग्गू (12) और बेटी सुनयना उर्फ स्नेहा (20) व भूमिका (7) के साथ राजस्थान मंदिर दर्शन के लिए कार से आए थे।

बेटा चला रहा था कार, दोस्त से लेकर आया था

कार शिव कुमार का बेटा नीरज चला रहा था। वह अपने दोस्त से कार मांगकर लाया था। हादसे में नीरज ड्राइवर सीट से उछल कर बाहर गिरा। आगे साइड की सीट पर बैठे उसके पिता शिवकुमार और पीछे की सीट पर बैठी मां आरती, बहन सुनयना, भूमिका व भाई डुग्गू कार चकनाचूर होने से उसमें फंस गए। शिव, आरती, नीरज, डुग्गू और सुनयना की मौके पर ही मौत हो गई।

छोटी बेटी की चल रही थी सांसें

पुलिस ने बताया- लोग मौके पर पहुंचे तो भूमिका की सांस चल रही थी। लोगों ने उसे हनुमानगढ़ के पल्लू स्थित अस्पताल पहुंचाया, लेकिन हॉस्पिटल पहुंचने से पहले ही उसकी मौत हो गई।

जानकारी के अनुसार, शिव कुमार गुरुवार दोपहर कार से परिवार के साथ डबवाली से रवाना हुए थे। पुलिस का मानना है कि नीरज को ट्रेलर की धीमी स्पीड का अनुमान नहीं रहा और कार बेकाबू होकर ट्रेलर के पीछे घुस गई। कार काफी अंदर तक ट्रेलर में घुसी। इससे लगता है कि कार की स्पीड तेज रही होगी।

मेडिकल शॉप पर हुई थी कार्रवाई

जानकारी के मुताबिक, दो-तीन दिन पहले शिव कुमार की डबवाली स्थित शॉप गुप्ता मेडिकोज पर ड्रग डिपार्टमेंट के लोग पहुंचे थे। कुछ दवाओं को नियम विरुद्ध बताते हुए कार्रवाई की थी। शिव लंबे समय से मेडिकल शॉप संचालित कर रहे थे। इलाके में उनकी अच्छी इमेज थी।

डबवाली से शिव कुमार राजस्थान के मंदिर में दर्शन करने का प्लान बनाकर निकले थे। बताया जा रहा है कि परिवार सालासर दर्शन के लिए रवाना हुआ था। परिवार का शुक्रवार सुबह सालासर पहुंचकर दर्शन करने का प्लान था।

शिव के परिवार के अन्य सदस्यों को बीकानेर पुलिस ने रात में ही हादसे की सूचना दे दी थी। पोस्टमॉर्टम के बाद शव परिजन को सौंपे जाएंगे।

पुलिस ने बताया कि हादसे के बाद ट्रेलर को सीज कर दिया गया। दोनों वाहनों को महाजन पुलिस थाने में खड़ा करवाया है। ड्राइवर को डिटेन कर लिया गया है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *