मैरिज गार्डन में लगी आग, 50 लाख का सामान जला, फायर ब्रिगेड की 5 गाड़ियों ने पाया काबू

stba

हमारे सोशल मीडिया से जुड़े!

  • हवा के साथ पूरे परिसर में तेजी से फैली,

बूंदी , 28 अप्रैल। बूंदी के परशुराम वाटिका में शॉर्ट सर्किट से आग लग गई। देखते ही देखते आग ने पूरी वाटिका को अपनी चपेट में ले लिया। आग से टेंट का गोदाम जलकर खाक हो गया। इनमें लाखों रुपए कीमत का टेंट, डेकोरेशन और इवेंट का सामान था। आग से 50 लाख रुपए का नुकसान हुआ है।

L.C.Baid Childrens Hospiatl

समाज के कई लोग मौके पर पहुंचे
जेत सागर तालाब के पास स्थित परशुराम वाटिका में शनिवार रात 11 बजे शॉर्ट सर्किट की वजह से भीषण आग लग गई। आग लगने की सूचना पर कोतवाली थाना पुलिस मौके पर पहुंची और आग पर काबू पाने का प्रयास किया गया। नगर परिषद की टीम आग बुझाने के प्रयास में जुटी रही। सर्व ब्राह्मण महासभा से जुड़े कई लोग भी मौके पर पहुंचे और आग बुझाने में अपना सहयोग दिया। आग इतनी भयंकर थी कि परशुराम वाटिका में लगे बोरिंग, पास में स्थित सैयद साहब की दरगाह में लगे बोरिंग और फायर बिग्रेड से पानी छोड़ने के बाद भी आग बुझाने में कड़ी मशक्कत करनी पड़ी।

mona industries bikaner

फायर ब्रिगेड की 5 गाड़ियों ने पाया काबू
प्रथम दृष्टया आग लगने का कारण शॉर्ट सर्किट से होना सामने आया है। होटल के ग्राउंड में बने टेंट के गोदाम में आग लगी थी। 5 फायर गाड़ियों के 2 राउंड से आग पर 2 घंटे में काबू पाया गया। इस घटना में टेंट का गोदाम जलकर खाक हो गया।

50 लाख से अधिक नुकसान
परशुराम वाटिका के संचालक सत्यप्रकाश श्रृंगी ने बताया कि परशुराम वाटिका के हाल में सजावट और गोदाम में टेंट, डेकोरेशन और इवेंट का सामान रखा हुआ था। आग की चपेट में आने से सारा सामान जलकर खाक हो गया है। आग लगने से 50 लाख से अधिक का नुकसान हुआ है।

होटल और मैरिज गार्डनों की होगी जांच
नगर परिषद बूंदी के फायर सेफ्टी अधिकारी मतीन मंसूरी ने बताया कि शॉर्ट सर्किट होने से आग लगी। आग हवा के साथ पूरे परिसर में तेजी से फैली। देखते ही देखते आग ने विकराल रूप ले लिया। उन्होंने बताया कि बूंदी शहर में चल रहे सभी होटल और मैरिज गार्डन की जांच होगी। फायर एनओसी अग्निशमन यंत्र उपकरण नहीं पाए जाने पर नियम अनुसार कार्रवाई की जाएगी।

 

CHHAJER GRAPHISथार एक्सप्रेसshree jain P.G.College

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *