गेम जोन में भयंकर आग, 25 की मौत, मरने वालों में 12 बच्चे

stba

हमारे सोशल मीडिया से जुड़े!

चश्मदीद बोला- कचरे से आग भड़की, 30 सेकेंड में फैल गई

L.C.Baid Childrens Hospiatl

 

राजकोट,  25 मई। गुजरात के राजकोट शहर के कालावड रोड पर स्थित TRP गेम जोन में शनिवार शाम 4.30 बजे भीषण आग लग गई। हादसे में 12 बच्चों समेत 24 लोगों की मौत हो गई। अब तक 25 से ज्यादा लोगों को सुरक्षित बाहर निकाला जा चुका है।

mona industries bikaner

प्रशासन का कहना है कि मरने वालों की संख्या बढ़ सकती है। मृतकों के शव इतनी बुरी तरह झुलसे हैं कि उनकी शिनाख्त नहीं हो सकी है। पहचान के लिए डीएनए टेस्ट किया जाएगा। अभी प्रशासन यह नहीं बता पाया है कि आग लगने के वक्त गेम जोन में कितने लोग मौजूद थे। आग पर 3 घंटे में काबू पाया गया।

गेमिंग जोन में जिस समय यह घटना हुई उस वक्त बड़ी संख्या में लोग मौजूद थे। वीकेंड पर कई परिवार अपने बच्चों के साथ मॉल के गेम जोन में पहुंचे थे। सूचना पाकर दमकल और पुलिस की टीम ने मौके पर पहुंचकर रेस्क्यू शुरू किया। वहीं, पुलिस ने गेमिंग जोन के मालिक को गिरफ्तार कर लिया है।

चश्मदीद ने कहा- आग 30 सेकेंड में ही फैल गई

मौके पर मौजूद यश पटोलिया ने कहा, ‘हम लोग रेस्टोरेंट में बैठे थे। तभी वहां आग लग गई। आग 30 सेकेंड में ही पूरे एरिया में फैल गई थी।’ एक अन्य व्यक्ति ने बताया कि गेम जोन में कई जगह रिपेयरिंग और रेनोवेशन का काम भी चल रहा था। काफी संख्या में प्लाई के टुकड़े और लकड़ियां भी इधर-उधर फैली हुई थीं। यह भी आग की चपेट में आए और आग फैलती चली गई।’ हालांकि यह पता नहीं चला है कि आग किस वजह से लगी।

प्रशासन ने शनिवार की देर रात मदद और पूछताछ के लिए हेल्पलाइन नंबर जारी किए। +917698983267 (जणकट, पीआई) +919978913796 (वीजी पटेल, एसीपी).

पीएम नरेंद्र मोदी ने कहा, ‘ राजकोट में आग लगने की घटना से मैं बेहद व्यथित हूं। मेरी संवेदनाएं उन सभी के साथ हैं जिन्होंने अपने प्रियजनों को खोया है। स्थानीय प्रशासन प्रभावित लोगों को हर संभव सहायता प्रदान करने के लिए काम कर रहा है।’

टीआरपी गेम जोन का स्वामित्व युवराज सिंह सोलंकी और मनविजय सिंह सोलंकी के पास है। आग लगने की घटना के बाद युवराज सिंह सोलंकी फरार हो गया है। युवराज ने ही गेम जोन का प्रबंधन प्रकाश जैन और राहुल राठौड़ को सौंपा था।

राष्ट्रपति ने जताया दुख
राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मू ने भी राजकोट हादसे पर दुख जताया। उन्होंने कहा, ‘मुझे राजकोट, गुजरात में एक गेमिंग जोन में आग लगने की घटना में लोगों की मौत के बारे में जानकर गहरा दुख हुआ है। मेरी संवेदना उन परिवारों के प्रति है जिन्होंने छोटे बच्चों सहित अपने प्रियजनों को खो दिया है। मैं ईश्वर से घायलों के शीघ्र स्वस्थ होने की प्रार्थना करता हूं।’

5 किलोमीटर दूर तक दिखा धुएं का गुबार

बता दें कि गेमिंग जोन में अचानक आग लगी और फिर अफरा-तफरी मच गई। पांच किलोमीटर की दूरी तक धुएं का गुबार देखने को मिल रहा है। जानकारी के अनुसार आग और धुएं के बीच अभी कई लोगों के फंसे होने की आशंका है। आग पर काबू पाने के लिए फायर ब्रिगेड की कई गाड़ियां मौके पर मौजूद हैं। प्रशासन की मानें तो इस हादसे में मरने वालों की संख्या अभी और बढ़ सकती है। मृतकों के शव बुरी तरह झुलस चुकी है, शवों की शिनाख्त कर पाना मुश्किल हो रहा है। प्रशासन की ओर से फिलहाल इस बात की कोई जानकारी नहीं दी गई है कि जिस वक्त यह हादसा हुआ, उस समय गेमिंग जोन में कितने लोग मौजूद थे।


राजकोट के सारे गेमिंग जोन बंदराजकोट कलेक्टर प्रभाव जोशी ने बताया, “हमें लगभग 4:30 बजे आग की सूचना मिली थी, तुरंत एम्बुलेंस और दमकल की गाड़ियां मौके पर पहुंची। यहां TRP गेमिंग ज़ोन में जो अस्थायी संरचना थी वह ध्वस्त हो गई। आग पर 2 घंटे पहले काबू पा लिया गया है, मलबा निकाला जा रहा है। राहत और बचाव कार्य जारी है। इस हादसे के बाद राजकोट के सारे गेमिंग जोन को तत्काल प्रभाव से बंद करने के आदेश दिए गए हैं

shree jain P.G.Collegeथार एक्सप्रेसCHHAJER GRAPHIS

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *