लूणकरनसर के जंगल में लगी आग , लाखों रुपए के नुकसान की आशंका

stba

हमारे सोशल मीडिया से जुड़े!

  • वन विभाग के पेड़ जलकर राख हुए

बीकानेर , 19 जून। लूणकरनसर में वन विभाग की जमीन पर लगे पेड़ों में अचानक आग लग गई। करीब सौ मीटर क्षेत्र में लगे सैकड़ों पेड़-पौधे जलकर राख हो गए। आशंका जताई जा रही है कि जले पेड़ों की कीमत लाखों रुपए में है। फिलहाल, आग पर काबू पा लिया गया है।

L.C.Baid Childrens Hospiatl

लूणकरणसर के चक 269 आरडी के पास अचानक आग लगी। यहां वन विभाग ने वन पट्टी तैयार की हुई है। करीब 500 मीटर में फैली भीषण आग में तेज हवाओं ने घी डालने का काम किया। देखते ही देखते आग ने विकराल रूप ले लिया।

mona industries bikaner

लाखों रुपए की वन संपदा जलकर नष्ट हो गई वहीं सैकड़ो पेड़ पौधे जलकर राख हो गए। निहालचंद विश्नोई ने बताया कि मंगलवार को दोपहर लगभग 2.30 बजे चक 269 आर.डी में नहर के वन पट्टी में अज्ञात कारणों से आग लग गई। आग के बारे में पता चलते ही ग्रामीण मौके पर पहुंच गए। पानी के टैंकर से आग बुझाने का काम किया गया।

बड़ी संख्या में ग्रामीणों ने मशक्कत करके आगे पर काबू पाया। ये सभी पेड़ वन विभाग की सम्पति है। आमतौर पर इन पेड़ों की कटाई करके वन विभाग ही इन्हें बेचता है लेकिन इस बार बड़ी संख्या में पेड़ जलने से आर्थिक नुकसान भी सहन करना पड़ेगा। आग लगने के कारणों को अब तक पता नहीं चला है। क्षेत्र में इन दिनों तेज गर्मी पड़ रही है। तापमान भी 44 डिग्री सेल्सियस तक पहुंच रहा है। ऐसे में गर्मी से भी आग लग सकती है।

थार एक्सप्रेसCHHAJER GRAPHISshree jain P.G.College

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *