निःशुल्क ग्रीष्मकालीन शिविरों का आयोजन 20 मई से

stba

हमारे सोशल मीडिया से जुड़े!

निःशुल्क ग्रीष्मकालीन शिविरों का आयोजन 20 मई से

L.C.Baid Childrens Hospiatl

बीकानेर , 17 मई। अजित फाउण्डेशन गत दो दशकों से बीकानेर शहर में रचनात्मकता को लेकर कार्य कर रहा है। संस्था की कई गतिविधियों के साथ-साथ गर्मियों की छुट्टियों में कार्यशालाओं एवं शिविरों का आयोजन किया जाता है। इन शिविरों का मुख्य उद्देश्य बच्चों, किशोरों एवं युवाओं में रचनात्मकता को नए आयाम देना है। इसके तहत इस माह संस्था द्वारा सभी आयुवर्ग के लिए कई शिविर आयोजित किए जा रहे है।
संस्था कार्यक्रम समन्वयक संजय श्रीमाली ने बताया कि विश्व प्रसिद्ध उस्ता कला पर राष्ट्रपति पुरस्कार प्राप्त मो. हनीफ उस्ता के सान्निध्य में ‘उस्ता कला’ पर एक सप्ताह की कार्यशाला आयोजित की जाएगी। इस कार्यशाला के तरह उस्ता कला की बारीकियां एवं उस्ता कला के मुख्य पहलूओं पर सैद्धान्तिक एवं प्रायोगिक सत्र आयोजित होगें।
मो. हनीफ उस्ता के ही सान्निध्य में एक सप्ताह का केलीग्राफी शिविर भी आयोजित होगा। इसके तहत हिन्दी एवं अंग्रेजी के अक्षरों को किस प्रकार से केलीग्राफी में लिखा जा सकता है उसके बारे में सीखाया जाएगा।
सुप्रसिद्ध चित्रकार हरिगोपाल हर्ष ‘सन्नू’ के सान्निध्य में चित्रकला शिविर का आयोजन किया जाएगा। इस शिविर में बच्चों को मुख्य रूप से प्रकृति चित्रण, रेखा चित्रण, मॉर्डन आर्ट के बारे में सीखया जाएगा।

mona industries bikaner

युवा रंगकर्मी नवल व्यास के सान्निध्य में किशोरवय के प्रतिभागियों हेतु नाट्य शिविर आयोजित किया जाएगा। शिविर के दौरान सामाजिक सरोकारो पर नाटक तैयार करवाया जाएगा तथा उसका प्रदर्शन शहर के विभिन्न हिस्सों में किया जाएगा।

अन्तर्राष्ट्रीय शतरंज प्रशिक्षक एवं खिलाड़ी शंकरलाल हर्ष के मार्गदर्शन में एक सप्ताह का शतरंज शिविर आयोजिक किया जाएगा। शिविर के दौरान शतरंज खेलना एवं खेल को लिखना बताया जाएगा।

वर्तमान समय की मांग को देखते हुए शिक्षाविद् सरिता चांडक के सान्निध्य में बच्चों एवं किशोरों के लिए अंग्रेजी स्पोकन शिविर का आयोजन किया जाएगा। जिसके तहत सामान्य वाक्यों को अंग्रेजी भाषा में बोलना बतलाया जाएगा।

सभी शिविर अजित फाउण्डेशन सभागार में दिनांक 20 मई 2024 के बाद सायं 5ः30 बजे से आयोजित होंगे। शिविर में भाग लेने वाले सभी प्रतिभागियों को प्रमाण-पत्र देकर सम्मानित किया जाएगा। शिविर में भाग लेने हेतु संस्था ऑफिस में रजिस्ट्रेशन करवाना जरूरी है।

थार एक्सप्रेसshree jain P.G.CollegeCHHAJER GRAPHIS

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *