गंगाणा वीरा केंद्र ने चित्रकला प्रतियोगिता का किया आयोजन

stba

हमारे सोशल मीडिया से जुड़े!

गंगाशहर \ बीकानेर , 23 मार्च। पर्यावरण से प्यार पर्यावरण की सेवा कार्यक्रम के तहत गंगाणा वीरा केंद्र गंगाशहर ,(बीकानेर) ने विश्व जल दिवस के उपलक्ष्य में राजकीय प्राथमिक संस्कृत विद्यालय किसमीदेसर बीकानेर में तीन टंकी पीने का पानी डलवाया ।

L.C.Baid Childrens Hospiatl

मंच संचालन करते हुए सचिव वीरा सरिता नाहटा ने बताया कि अध्यक्षता कर रही अध्यक्ष वीरा रक्षा बोथरा ने बच्चों को पानी की उपयोगिता के बारे में विस्तृत जानकारी दी । उपाध्यक्ष वीरा सुमन छाजेड़ ने भी बच्चों को स्वस्थ जीने की कला के बारे में जानकारी दी। सचिव वीरा सरिता नाहटा ने कहा कि प्रतिदिन की आदतों में हम कैसे बूंद बूंद पानी की बचत कर सकते हैं। जल है तो कल है बच्चों को जानकारी दी गई इसी के साथ हम पर्यावरण को कैसे प्रदूषित होने से बचा सकते हैं। इससे संबंधित चित्रकला प्रतियोगिता का आयोजन किया गया। इस प्रतियोगिता में 20 बच्चों ने भाग लिया।

mona industries bikaner

प्रत्येक विद्यार्थी को चार्ट पेपर वी कलर वितरित किया गया प्रतिभागियों ने बहुत ही उत्साह व लगन के साथ अपनी अपनी कल को चित्र बनाकर प्रेषित की। बच्चों के उत्साह को प्रोत्साहन देने हेतु प्रथम , द्वितीय और तृतीय स्थान का चयन किया गया । प्रथम स्थान राहुल कक्षा 4 एवं लीला कक्षा 6, द्वितीय स्थान मूलचंद कक्षा 6 वी कविता कक्षा 4 तथा तृतीय स्थान में अर्चना कक्षा 6 एवं पायल कक्षा 4 ने प्राप्त किया। बच्चों को टिफिन बॉक्स एवं पेंसिल बॉक्स देकर सम्मानित किया तथा शाला के सभी विद्यार्थियों को वेफर्स के पैकेट वितरित किया गया। इस अवसर पर वार्ड पार्षद बजरंग शोंखल पूर्व पार्षद झमकू मारू उपस्थिति रही। शाला के प्रधानाचार्य ने इस तरह के कार्यक्रम को निरंतर जारी रखकर बच्चों का विकास करने हेतु कहा।

थार एक्सप्रेसCHHAJER GRAPHISshree jain P.G.College

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *