कांकरिया की कार से बिक्री के लिए लाया गया 2.16 करोड़ के सोने के गहने सीज

stba

हमारे सोशल मीडिया से जुड़े!

  • आचार संहिता में वाहनों की लगातार जांच के चलते की गयी कार्यवायी

बीकानेर , 23 मार्च। लोकसभा चुनाव के दौरान वाहनों की छानबीन में एक ज्वैलर्स से दो करोड़ सोलह लाख रुपए के सोने के आभूषण बरामद हुए हैं। ये सोना पाली से बीकानेर आ रहा था, जिसे बीकानेर पुलिस अधिकारियों रास्ते में ही पकड़ लिया। लोकसभा चुनाव के लिए बनी फ्लाइंग स्क्वायड टीम (एफएसटी) ने ये कार्रवाई जेल रोड के पास एक कार को रोककर की।

L.C.Baid Childrens Hospiatl

कोतवाली सीआई परमेश्वर सुथार ने बताया कि एफएसटी में शामिल डॉ. मनोज कुमार शर्मा और कोतवाली थाने के हेड कॉन्स्टेबल नरेंद्र सिंह ने एक कार को रोककर उसकी तलाशी ली तो उसमें सोने की ज्वेलरी बरामद हुई। ये ज्वेलरी करीब दो करोड़ सोलह लाख रुपए की है। सोने की ज्वेलरी का वजन करीब चार किलो बताया जा रहा है।

mona industries bikaner

कार पाली निवासी विकास कांकरिया चला रहा था।वह अपने व्यापार के लिए बीकानेर आया था। कार चालक ने ज्वेलरी के बारे में सारे बिल इत्यादि डोक्युमेन्ट्स भी बता दिए बावुजूद इसके सारी ज्वेलरी सीज कर दी गई। पुलिस अथवा जांच अधिकारी पूर्वाग्रह के चलते ज्वैलर्स को गलत क्यों मानते है ?

पुलिस ने मामले की जानकारी इनकम टैक्स अधिकारियों को दी गई है। अब इनकम टैक्स अधिकारी इसकी छानबीन करने के बाद ही ज्वैलर्स वापस लौटा सकेंगे। इनकम टैक्स के एडिशनल कमिश्नर अरविन्द मीणा भी बाद में कोतवाली थाने पहुंचे। जानकारी के अनुसार मीणा को सभी बिल इत्यादि बतला दिए गए वो सब रेकार्ड देखकर आश्वस्त भी हो गए। परन्तु पोर्टल पर यह सीज की घटना अपलोड कर दी गयी। जिसके चलते अब व्यापारी को सीज की गयी ज्वैलरी को वापिस लेने के लिए कई चक्कर लगाने पड़ेंगे।

थार एक्सप्रेस आम जनता को आगाह करता है कि आप अभी चुनावों के दौरान नगदी , आभूषण या किसी भी वस्तु को कैरिंग कर रहें हैं तो उसके बिल इत्यादि डोक्युमेन्ट्स साथ रखें अथवा आपको ना केवल परेशान किया जाएगा अपितु सामान भी जब्त कर लिया जाएगा। इस जांच के अधिकार के चलते लोगों को परेशानी का सामना करना पद रहा है तथा कईयों की चांदी भी हो रही है।

CHHAJER GRAPHISshree jain P.G.Collegeथार एक्सप्रेस

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *