जिले में सरकारी विभाग की बैठकें

khamat khamana

जिला परिषद की साधारण सभा की बैठक अब 5 सितंबर को

indication
L.C.Baid Childrens Hospiatl

बीकानेर, 27 अगस्त। जिला परिषद की साधारण सभा की बैठक अब 5 सितंबर को दोपहर 12:15 बजे जिला प्रमुख श्री मोडाराम मेघवाल की अध्यक्षता में जिला परिषद सभा भवन में आयोजित होगी। पूर्व में यह बैठक 28 अगस्त को होनी थी।
जिला परिषद के मुख्य कार्यकारी अधिकारी सोहनलाल ने बताया कि बैठक में गत बैठक की कार्यवाही का पठन किया जाएगा। एसएफसी एवं एफएफसी के सप्लीमेंट प्लान का अनुमोदन किया जाएगा। दस लाख से अधिक विकास कार्यों का अनुमोदन सहित पानी, बिजली एवं पंचायती राज विभाग को हस्तान्तरित पाँच विभागों से संबंधित कार्यों पर विस्तृत चर्चा की जाएगी।
*****

pop ronak

सम्पर्क पोर्टल समीक्षा बैठक शुक्रवार को

CHHAJER GRAPHIS

बीकानेर, 27 अगस्त। राजस्थान संपर्क पोर्टल पर लंबित निस्तारित प्रकरणों की समीक्षा बैठक 30 अगस्त को 10:30 बजे कलेक्ट्रेट सभागार में आयोजित की जाएगी। लोक सेवाएं प्रशासन सुधार एवं समन्वय विभाग सहायक निदेशक ने यह जानकारी दी।
*****

जिला निष्पादन समिति की बैठक आयोजित

बीकानेर, 27 अगस्त। शिक्षा विभाग की जिला निष्पादन समिति एवं पीएमश्री विद्यालय की मासिक समीक्षा बैठक मंगलवार को जिला कलक्ट्रेट सभागार में आयोजित हुई।
बैठक में प्रवेशोत्सव कार्यक्रम 2024-25 के अंतर्गत जिले के आंगनबाड़ी केंद्रों पर नामांकित समस्त 5 से 6 वर्ष के बालक बालिकाओं का प्रवेश विद्यालयों में करवाने को लेकर चर्चा हुई।

महिला एवं बाल विकास अधिकारी सुभाष बिश्नोई ने पूर्ण सहयोग करने का आश्वासन दिया तथा प्रवेशोत्सव सर्वे में 3 से 6 आयु वर्ग के बालक बालिकाओं को आंगनबाड़ी केंद्रों पर प्रवेश करवाने के लिए शिक्षा विभाग से सहयोग मांगा।

मुख्य जिला शिक्षा अधिकारी महेंद्र कुमार शर्मा ने प्रवेशोत्सव कार्यक्रम 2024-25 की प्रगति रिपोर्ट पर सभी मुख्य ब्लॉक शिक्षा अधिकारियों को गत सत्र की तुलना में 10 प्रतिशत नामांकन बढ़ाने तथा सर्वे में चिह्नित किए गए प्रवेश योग्य शत प्रतिशत बालक बालिकाओं को प्रवेश दिलवाने के निर्देश दिए।

डीईओ एवम् एडीपीसी गजानंद सेवग ने मिशन स्टार्ट, पी एम श्री विद्यालयों को गतिविधि इत्यादि की जानकारी दी। एडीईओ ओमप्रकाश बिश्नोई ने इंस्पायर अवार्ड और छात्रवृत्तियों के संबंध में तथा एडीईओ पद्मा टिलवानी ने मिड डे मील की रिपोर्ट प्रस्तुत करते हुए आवश्यक निर्देश दिए। एपीसी कैलाश धवल ने पिंक ब्लू आयरन टैबलेट वितरण की रिपोर्ट प्रस्तुत की तथा विभाग के सहायक अभियंता राजाराम सोनी ने जिले के राजकीय विद्यालयों में स्वीकृत और निर्माणाधीन निर्माण कार्यो की रिपोर्ट प्रस्तुत की।

समीक्षा बैठक के दौरान जवाहर नवोदय विद्यालय गजनेर के प्रधानाचार्य इलियास अली ने नवोदय विद्यालय प्रवेश परीक्षा संबंधी समस्त जानकारी दी तथा प्रवेश परीक्षा में अधिक से अधिक विद्यार्थियों को आवेदन करवाने का आग्रह किया।

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *