RLP प्रत्याशी कनिका बेनीवाल के नाम की घोषणा से त्रिकोणीय हुआ मुकाबला

  • खींवसर से हनुमान बेनीवाल की पत्नी चुनावी मैदान में

नागौर , 24 अक्टूबर। खींवसर में उपचुनाव का मुकाबला अब त्रिकोणीय हो गया है। भाजपा-कांग्रेस के बाद राष्ट्रीय लोकतांत्रिक पार्टी ने भी प्रत्याशी की घोषणा कर दी है। पार्टी प्रमुख सांसद हनुमान बेनीवाल की पत्नी कनिका बेनीवाल रालोपा के टिकट पर खींवसर का चुनाव लड़ेंगी।

indication
L.C.Baid Childrens Hospiatl

भाजपा, कांग्रेस और आरएलपी में त्रिकोणीय होगा मुकाबला

pop ronak

खींवसर में भाजपा ने रेवंतराम डांगा और कांग्रेस ने डॉ. रतन चौधरी को प्रत्याशी बनाया है। लोकसभा चुनाव में इंडी गठबंधन में शामिल रही राष्ट्रीय लोकतांत्रिक पार्टी और भारतीय आदिवासी पार्टी अब पूरी तरह राजस्थान में अलग चुनाव लड़ रही हैं। स्थानीय पार्टी होने के बावजूद रालोपा ने सबसे आखिर में प्रत्याशी की घोषणा की है, क्योंकि हनुमान बेनीवाल ऐन मौके तक कांग्रेस से गठबंधन के प्रयास में थे। हनुमान बेनीवाल ने पत्नी कनिका को उपचुनाव में प्रत्याशी बनाया है। यह सीट हनुमान बेनीवाल के लोकसभा चुनाव लड़ने के कारण खाली हुई थी।

CHHAJER GRAPHIS

सोशल मीडिया पर एक्टिव रहती हैं

कनिका बेनीवाल गृहिणी हैं। वे परिवार की जिम्मेदारी संभालती है। हालांकि कनिका सोशल मीडिया के जरिए राजनीतिक घटनाक्रमों से काफी टच में रहती हैं। एक दिन पहले बुधवार को कनिका ने सोशल मीडिया पर एक पोस्ट की थी। इसमें हनुमान बेनीवाल की सभागार में लोगों को संबोधित करने वाली फोटो अपलोड कर लिखा गया था- भारतीय राजनीति के इतिहास में यह पहला मौका है जब एक पार्टी अध्यक्ष अपनी पार्टी के उम्मीदवार का चयन आमजन की सलाह और सुझाव से सार्वजनिक सभा में कर रहे हैं।

कनिका बेनीवाल ने ग्रेजुएशन किया है। कांग्रेस के महिला कार्ड के जवाब में रालोपा ने भी महिला प्रत्याशी को मैदान में उतारा है। खींवसर उपचुनाव काफी दिलचस्प हो गया है। त्रिकोणीय मुकाबले को राजस्थान की सातों विधानसभा सीट के उपचुनाव में सबसे हॉट माना जा रहा है।

खींवसर उपचुनाव को लेकर राजनीतिक माहौल जमने लगा है। मुख्यमंत्री भजनलाल शर्मा शुक्रवार को खींवसर आएंगे। वे यहां भाजपा प्रत्याशी रेवंतराम डांगा के समर्थन में जनसभा को संबोधित करेंगे। मुख्यमंत्री भजनलाल के साथ भाजपा प्रदेशाध्यक्ष मदन राठौड़ भी पहुंचेंगे। नामांकन दाखिल करने के अंतिम दिन शुक्रवार को खींवसर में सभी प्रमुख दलों के प्रत्याशी नामांकन दाखिल करेंगे। आज खींवसर में भाजपा के चुनावी कार्यालय के उद्घाटन के साथ ही भाजपा के दिग्गज नेताओं का खींवसर में जमावड़ा शुरू हो गया है।

 

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *