मोदी सरकार के जागने से पहले और कितने परिवार बर्बाद होंगे-तमिलनाडु रेल दुर्घटना पर राहुल गांधी

  • लोकसभा में विपक्ष के नेता राहुल गांधी ने शनिवार को तमिलनाडु में हुए रेल हादसे को लेकर केंद्र सरकार पर…

नई दिल्ली , 12 अक्टूबर। लोकसभा में विपक्ष के नेता राहुल गांधी ने शनिवार को तमिलनाडु में हुए रेल हादसे को लेकर केंद्र सरकार पर हमला बोला और कहा कि अनेक दुर्घटनाओं में कई लोगों की जान जाने के बावजूद कोई सबक नहीं सीखा गया है। उन्होंने पूछा कि सरकार के जागने से पहले कितने और परिवार बर्बाद होने चाहिए।

indication
L.C.Baid Childrens Hospiatl

गांधी ने जोर देकर कहा कि जवाबदेही शीर्ष से शुरू होती है।

pop ronak

रेलवे अधिकारियों ने बताया कि शुक्रवार को तमिलनाडु में 75 किलोमीटर प्रति घंटे की रफ्तार से चल रही एक एक्सप्रेस ट्रेन ने एक खड़ी मालगाड़ी को टक्कर मार दी, क्योंकि वह मुख्य लाइन में आने के बजाय लूप लाइन में आ गई थी। उन्होंने बताया कि इस दुर्घटना में कई यात्री घायल हो गए और एक डिब्बे में आग लग गई।  एक्स पर एक पोस्ट में गांधी ने कहा, “मैसूर-दरभंगा रेल दुर्घटना, बालासोर दुर्घटना की तरह ही है – जिसमें एक यात्री रेलगाड़ी एक खड़ी मालगाड़ी से टकरा गई थी।”

CHHAJER GRAPHIS

उन्होंने कहा, “अनेक दुर्घटनाओं में अनेक लोगों की जान जाने के बावजूद कोई सबक नहीं सीखा गया। जवाबदेही शीर्ष स्तर से शुरू होती है। इस सरकार के जागने से पहले कितने और परिवार बर्बाद होने चाहिए।”

कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी वाद्रा ने भी रेल हादसे को लेकर केंद्र सरकार पर निशाना साधा। उन्होंने अपने व्हाट्सएप चैनल पर हिंदी में एक पोस्ट में कहा, “देश में रेल दुर्घटनाएं इतनी आम हो गई हैं कि एक के बाद एक होने के बावजूद सरकार द्वारा न तो कोई जवाबदेही तय की जा रही है और न ही कोई कार्रवाई की जा रही है।” उन्होंने कहा, “देश के करोड़ों आम लोग अपनी जान जोखिम में डालकर भय और अराजकता के माहौल में दौड़ती ट्रेनों में यात्रा करने को मजबूर हैं, क्योंकि सरकार सुरक्षित रेल यात्रा की जिम्मेदारी से मुंह मोड़ चुकी है।” प्रियंका गांधी ने कहा कि एक बार फिर तमिलनाडु में मैसूर-दरभंगा एक्सप्रेस के साथ बालासोर जैसा हादसा हुआ है। उन्होंने पूछा, “महीनों से चल रहा यह सिलसिला कब रुकेगा? जवाबदेही कब तय होगी?”

इस बीच, रेलवे बोर्ड ने कहा है कि चेन्नई रेल डिवीजन के पोन्नेरी-कावरपेट्टई खंड में यात्री-मालगाड़ी की टक्कर में अब तक किसी के हताहत होने की सूचना नहीं है। रेलवे बोर्ड के सूचना एवं प्रचार विभाग के कार्यकारी निदेशक दिलीप कुमार ने दुर्घटना के तुरंत बाद एक वीडियो संदेश जारी करते हुए कहा, “हमें चेन्नई डिवीजन के कावरपेट्टई स्टेशन पर बागमती एक्सप्रेस और मालगाड़ी के बीच टक्कर की सूचना मिली। बचाव एवं राहत दल तुरंत दुर्घटनास्थल पर पहुंच गया।”

मैसूर-दरभंगा बागमती एक्सप्रेस (ट्रेन संख्या 12578) शुक्रवार रात चेन्नई के पास कावरैपेट्टई रेलवे स्टेशन पर खड़ी मालगाड़ी से टकरा गई, जिसमें 19 यात्री घायल हो गए। यह हादसा रात करीब 8:30 बजे चेन्नई-गुडूर सेक्शन पर पोन्नेरी और कावरैपेट्टई रेलवे स्टेशनों के बीच हुआ, जिसके कारण यात्री ट्रेन के 12 डिब्बे पटरी से उतर गए।

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *