गंगाशहर में सचेतन झांकियों के साथ बाबा रामदेवजी स्तुति व भजनों से सैकड़ों की भीड़ झूमी

khamat khamana

बीकानेर, 22 अगस्त। गंगाशहर के पाबू चौक में बुधवार रात करीब दस बजे से गुरुवार सुबह पांच बजे तक चले बाबा रामदेवजी के जागरण में सचेतन झांकियों, बाबा रामदेवजी की स्तुति व भजनों से सैकड़ों की तदाद में उपस्थित श्रोता भक्ति रस में सराबोर होकर झूम उठे।

indication
L.C.Baid Childrens Hospiatl

फ्रेण्ड्स क्लब सेवा संस्थान व बाबो भली करें डिपार्टमेंटर स्टोर के संयुक्त तत्वावधान में हुए बाबा रामदेवजी के विशाल जागरण में बीकानेर के सुप्रसिद्ध गायक सांवर लाल रंगा ने बाबा रामदेवजी की आरती, स्तुति से कार्यक्रम का आगाज किया। उन्होंने देवी जोगमाया, भैरव, बाबा रामदेव के भजनों के साथ वेद ऋचाओं पर आधारित भजन सुनाकर श्रोताओं को बांध दिया।

pop ronak

जागरण के संयोजक जयकिशन सोनी व फ्रेण्ड्स क्लब सेवा संस्थान के पदाधिकारियों ने आरती करवाई। इस अवसर संस्थान के वरिष्ठ सदस्य तथा बाबा रामदेवजी के भक्त स्वर्गीय भंवर लाल रोडा सोनी का स्मरण करते हुए श्रद्धांजलि दी गई। पाबू चौक के बाबा रामदेवजी के मंदिर व जागरण स्थल पर रंग बिरंगी रोशनी से विशेष सजावट की गई। कार्यक्रम में मुख्य अतिथि मैढ़ क्षत्रिय स्वर्णकार समाज अध्यक्ष मनीष लाम्बा व विशिष्ट अतिथि युवा सामाजिक कार्यकर्ता मदन सोनी व वरिष्ठ पत्रकार शिव कुमार सोनी सहदेव थे।

CHHAJER GRAPHIS

जागरण में मास्टर नानू, जोधपुर की खुशबू कुम्भट व गुरुदेव महाराज ने बाबा रामदेवजी के पारम्परिक, राजस्थानी व फिल्मी गीतों की तर्ज पर आधारित भजनों को सुनाकर श्रोताओं को बाबा रामदेवजी का जयकारा लगाने व थिरकने को मजबूर कर दिया। बाबा रामदेव का स्वरूप कन्हैयालाल रंगा ने धारण कर माहौल को लोक देवता रामदेव मय बना दिया। वही शिवलीला की झांकी ने दर्शकों का मन मोह लिया। जागरण को सुनने के लिए बीकानेर, गंगाशहर, सुजानदेसर, किसमीदेसर, भीनासर के बड़ी संख्या में श्रद्धालु पहुंचे थे। इनमें महिलाओं की तादाद भी अच्छी थी।

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *