राजस्थान की समस्त गौशालाओं को अनुदान का भुगतान आगामी दो दिवस में प्रारंभ नहीं करने पर संगठन करेगा

khamat khamana

बीकानेर , 31 जुलाई। राजस्थान की समस्त गौशालाएं अनुदान समय पर नहीं मिलने के कारण से, बहुत ज्यादा आर्थिक तंगी का सामना कर रही है। जबकि इन सभी गौशालाओं के भुगतान के बिल इ.सी.एस.हेतु वित्त विभाग जयपुर में जा चुके हैं। परंतु विभागीय लापरवाही के कारण से यह अनुदान वितरण नहीं हो रहा है। यदि इस अनुदान का आगामी दो दिवस में वितरण प्रारंभ कर,गौशालाओं को राहत प्रदान नहीं की गई तो, संगठन इसके लिए अनशन करेगा।

indication
L.C.Baid Childrens Hospiatl

संगठन के महामंत्री निरंजन सोनी ने बताया कि राजस्थान में समस्त गौशालाओं के बिल प्रत्येक जिले की ट्रेजरी से वित्त विभाग जयपुर में जा चुके हैं, परंतु आज 20-25 दिन होने के बाद भी अभी तक अनुदान का वितरण प्रारंभ नहीं हुआ। इससे गौशालाएं बहुत ज्यादा उद्वेलित है,उनकी आर्थिक स्थिति बिगड़ती जा रही है। इसका सुधार गौशालाओं को अति शीघ्र अनुदान मिलने से ही होगा, और अनुदान भी गौशालाओं को पूरे 150 दिन का मिले। इसमें दो किस्ते नहीं की जावे। तभी गोशालाओं को राहत मिलेगी। सरकार ने अप्रैल मई में 75 दिन के अनुदान देने कि घोषणा कि थी,शेष अनुदान जुलाई अगस्त में देने के लिए कहा था। अब अगस्त माह आ चुका है इसलिए अनुदान 150 दिन का पुरा दिया जाय।

pop ronak

राज्य सरकार गौशालाओं का दो दिन में अनुदान का वितरण प्रारंभ करें अन्यथा संगठन को मजबूरन अनशन पर बैठना पड़ेगा। यह अनशन बीकानेर जिला कलेक्टर कार्यालय के सामने किया जाएगा। जिसका समस्त दायित्व राजस्थान सरकार का होगा।

CHHAJER GRAPHIS

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *