एसकेआरएयू में अंतर महाविद्यालय खेलकूद प्रतियोगिता के शुभारंभ

stba

हमारे सोशल मीडिया से जुड़े!

  • खेलों में सबके दिल जीतें, कोई भी हार के ना जाए- डॉ मनोज दीक्षित, कुलपति, एमजीएस यूनिवर्सिटी

बीकानेर, 14 मार्च। स्वामी केशवानंद राजस्थान कृषि विश्वविद्यालय में गुरुवार को अंतर महाविद्यालय खेल प्रतियोगिता का शुभारंभ हुआ। कृषि विश्वविद्यालय परिसर में बने स्टेडियम में हुए शुभारंभ समारोह में मुख्य अतिथि महाराजा गंगासिंह विश्वविद्यालय के कुलपति डॉ मनोज दीक्षित और विशिष्ठ अतिथि बीकानेर तकनीकी विश्वविद्यालय के कुलपति डॉ अम्बरीश शरण विद्यार्थी थे। कार्यक्रम की अध्यक्षता एसकेआरएयू कुलपति डॉ अरुण कुमार ने की। विशेष आमंत्रित सदस्यों में कुलसचिव डॉ देवाराम सैनी, वित्त नियंत्रक राजेन्द्र खत्री समेत कृषि विश्वविद्यालय के डीन, डायरेक्टर उपस्थित रहे। कुलपति़ डॉ अरुण कुमार ने खेलों के आयोजन की घोषणा की। इससे पूर्व कृषि विश्वविद्यालय से संबंधित 7 संगठक महाविद्यालय श्रीगंगानगर, हनुमानगढ़, चूरू के चाँदगोठी, झुंझुनू के मंडावा और बीकानेर कृषि महाविद्यालय के अलावा आईएबीएम और सामुदायिक विज्ञान महाविद्यालय के करीब 300 विद्यार्थियों ने भव्य मार्च पास्ट किया।

L.C.Baid Childrens Hospiatl

शुभारंभ समारोह को संबोधित करते हुए महाराजा गंगासिंह विश्वविद्यालय के कुलपति डॉ मनोज दीक्षित ने कहा कि खेलों में सबके दिल जीतें, कोई भी हार के ना जाए। उन्होंने कहा कि खेलों की लीक बहुत लंबी हो चुकी है लिहाजा कोई भी व्यक्ति खेलों में अपना करियर बना सकता है। बीकानेर तकनीकी विश्वविद्यालय के कुलपति डॉ अंबरीष शरण विद्यार्थी ने कहा कि खेलने से मन प्रसन्नचित रहता है और आनंद का अनुभव होता है। मनुष्य का असली विकास आर्थिक रूप से नहीं बल्कि शारीरिक एवं मानसिक विकास से ही होता है।

mona industries bikaner

एसकेआरएयू कुलपति डॉ अरुण कुमार ने कहा कि शारीरिक और मानसिक विकास के लिए खेल सबसे अहम हैं। हम अगर कुछ समय खेलने के बाद पढ़ने बैठेंगे तो अच्छा फील होगा और इसके रिजल्ट भी अच्छे आएंगे। कुलपति ने कहा कि बीकानेर के चारों विश्वविद्यालयों के बीच भी अंतर विश्वविद्यालय खेलकूद प्रतियोगिता का आयोजन हो। इससे पूर्व कुलसचिव डॉ देवाराम सैनी ने कहा कि खेलों से शारीरिक और मानसिक के साथ सामाजिक और आर्थिक विकास भी हो रहा है। आईपीएल इसका उदाहरण है। वित्त नियंत्रक श्री राजेन्द्र खत्री ने खेलों को हार या जीत नहीं बल्कि खेल भावना से खेलने और पूरे उत्साह से खेलों में हिस्सा लेने हेतु प्रेरित किया।

कार्यक्रम की शुरुआत अतिथियों को साफा पहनाकर और बुके भेंट कर स्वागत सत्कार से की गई। स्वागत उद्बोधन में स्पोर्ट्स बोर्ड चेयरमैन डॉ वीर सिंह ने अतिथियों का स्वागत करते हुए खेल आयोजन के बारे में विस्तृत जानकारी दी। उन्होने बताया कि एसकेआरएयू बनने के बाद पहली बार अंतर महाविद्यालय खेलकूद प्रतियोगिता का आयोजन 14-17 मार्च तक कृषि विश्वविद्यालय परिसर में हो रहा है। स्पोर्ट्स बोर्ड सचिव डॉ वी एस आचार्य ने सभी खिलाड़ियों को शपथ दिलाई और कार्यक्रम के आखिर में धन्यवाद ज्ञापित किया। मंच संचालन श्रीमती मंजू राठौड़ ने किया। कार्यक्रम में कृषि विश्वविद्यालय के सभी अधिष्ठाता, निदेशक, टीचिंग, नॉन टीचिंग स्टॉफ समेत बड़ी संख्या में स्टूडेंट्स मौजूद रहे।

CHHAJER GRAPHISथार एक्सप्रेसshree jain P.G.College

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *