सिलवा में पीएचसी का किया निरीक्षण व जल आपूर्ति बाधित

khamat khamana

हमारे सोशल मीडिया से जुड़े!

बीकानेर,17 जुलाई। अतिरिक्त जिला कलेक्टर (प्रशासन) डॉ डीसी मीना ने मंगलवार को सिलवा में प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र का निरीक्षण किया। रात्रि चौपाल का आयोजन कर आम जन की शिकायतें सुनी। डॉ. मीना ने संत श्री दुलाराम कुलरिया की स्मृति में नरसी इंटीरियर इंफ्रास्ट्रक्चर्स प्रा. लिमिटेड के आर्थिक सहयोग से नवनिर्मित राजकीय प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र का अवलोकन किया। इसके बाद अटल सेवा केन्द्र पर आमजन के अभाव अभियोग सुने।

L.C.Baid Childrens Hospiatl

लोगों ने गांव में ही राशन वितरण व्यवस्था नहीं होने, नई प्राथमिक स्कूल खोलने, नई आंगनबाड़ी खोलने, बिजली की आपूर्ति कम होने, एनएफएसए में नाम जोड़ने तथा पानी की समस्या की शिकायतें की। एडीएम ने शिकायतों को संबंधित अधिकारियों को भेजते हुए त्वरित समाधान करने के निर्देश दिए। सभी विभागों के अधिकारियों ने अपने विभाग की योजनाओं की जानकारी दी तथा लाभ लेने की प्रक्रिया बताई। रात्रि चौपाल में नोखा तहसीलदार चंद्र शेखर, बीडीओ, सीबीईओ, सहायक निदेशक कृषि, पशुपालन अधिकारी, सहायक अभि. विद्युत,सहा.अभियंता पीएचईडी, डीटीओ नोखा सहित विभिन्न विभागों के अधिकारी उपस्थित रहे।
————–
सालमनाथ धोरा क्षेत्र की पेयजल आपूर्ति रहेगी आंशिक बाधित

बीकानेर, 17 जुलाई। गंगाशहर के सालमनाथ धोरे से जुड़े क्षेत्रों में सुचारू पेयजल आपूर्ति के लिए सलमनाथ हैड वर्क्स पर पंप मशीनरी बदलने का कार्य किया जाएगा। जलदाय विभाग के अधिशाषी अभियंता विनय कुमार जैन ने बताया कि इसके मद्देनजर 18 एवं 19 जुलाई को दो दिन सालमनाथ धोरे हेडवर्क्स से जुड़े क्षेत्रों में जलापूर्ति आंशिक रूप से बाधित रहेगी।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *