जन आधार एवं केवाईसी आवश्यक

stba

हमारे सोशल मीडिया से जुड़े!

चूरू, 15 मई। सैनिक कल्याण विभाग की योजनाओं से लाभान्वित होने के लिए सभी भूतपूर्व सैनिकों, शहीद वीरांगनाओं एवं पूर्व सैनिक विधवाओं को जन आधार कार्ड बनवाने एवं केवाईसी करवाने के लिए कहा गया है।

L.C.Baid Childrens Hospiatl

जिला सैनिक कल्याण अधिकारी कैप्टन (नेवी) कंवर दलीप सिंह ने बताया कि सैनिक कल्याण विभाग के निदेशालय एवं कार्यालयों का ऑटोमेशन (ऑनलाईन) कार्य सूचना एवं प्रौद्योगिकी विभाग जयपुर द्वारा किया जा रहा है।

mona industries bikaner

इसका उदेश्य यह है कि विभाग की योजनाओं का लाभ सरलता, सुगमता एवं पारदर्शिता के साथ सभी लाभार्थियों को पहुंचे। इसके लिये सभी के पास जन आधार कार्ड होना आवश्यक है। जिसका कार्ड पूर्व में बनाया हुआ है तो उनका केवाईसी होना आवश्यक है।

उन्होंने बताया कि सभी भूतपूर्व सैनिकों, वीरांगनाओ का पंजीकरण भी वेब पोर्टल पर ही होगा। वेब पोर्टल पर रजिस्ट्रेशन जन आधार कार्ड के माध्यम से ही होगा। वेब पोर्टल पर किसी और माध्यम से पंजीकरण करना सम्भव नहीं होगा।

उन्होंने सभी भूतपर्व सैनिकों, शहीद वीरांगनाओं, पूर्व सैनिक विधवाओं तथा सैनिक कल्याण कार्यालय के माध्यम से द्वितीय विश्व युद्ध पेंशन व सम्मान भत्ता प्राप्त कर रहे हैं तथा जिन्हाेंने अभी तक जन आधार नहीं बनवाया है या के.वाई.सी. नही करवाई है, वे अविलम्ब जन आधार कार्ड बनवा लें तथा के.वाई.सी. करवा लेें ताकि किसी प्रकार की समस्या का सामना नहीं करना पड़े एवं भविष्य में किसी भी प्रकार की सरकारी सहायता प्राप्त करने में कठिनाई नहीं हो।

 

थार एक्सप्रेसCHHAJER GRAPHISshree jain P.G.College

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *