जतन लाल छाजेड़ बने तेरापंथी सभा के अध्यक्ष

stba

हमारे सोशल मीडिया से जुड़े!

गंगाशहर , 27 मई। श्री जैन श्वेताम्बर तेरापंथी सभा , गंगाशहर के वर्ष 2024 -2026 के लिए चुनाव रविवार रात्रि को सम्पन्न हुए। मुख्य चुनाव अधिकारी जैन लूणकरण छाजेड़ ने बताया कि कुल 857 वोट पड़े जिसमें जतनलाल छाजेड़ को 682 मत प्राप्त हुए तथा शान्तिलाल सेठिया को 156 वोट मिले व 19 वोट कैंसिल हुए। जतनलाल छाजेड़ ने शांतिलाल सेठिया को 526 वोट से पराजित किया। प्रचंड लू के बावजूद मतदाताओं में उत्साह बना रहा।

L.C.Baid Childrens Hospiatl

अतिरिक्त चुनाव अधिकारी अशोक चोरड़िया ने ने सभी मतदातों को शान्ति के साथ चुनाव सम्पन्न करवाने के लिए व तेरापंथी सभा अध्यक्ष अमरचन्द सोनी व मंत्री रतनलाल छलाणी को शानदार व्यवस्था के लिए साधुवाद दिया।

mona industries bikaner
नवनिर्वाचित अध्यक्ष जतनलाल छाजेड़ का माल्यार्पण व पताका पहनाकर स्वागत करते हुए अध्यक्ष अमर चन्द सोनी व महासभा संरक्षक जैन लूणकरण छाजेड़

चुनाव अधिकारी ने बताया कि मतदान प्रचण्ड गर्मी के कारण सायं 7. 30 बजे तक जारी रहा। उसके बाद हुयी मतगणना में दोनों उम्मीदवारों ने एक – एक मतपत्र को चेक़ किया व मतगणना भी की. देर रात को परिणाम घोषणा के बाद वर्तमान अध्यक्ष अमर चंद सोनी ने विजयी रहे जतनलाल छाजेड़ को जैन पताका व जैन लूणकरण छाजेड़ ने माल्यार्पण करके स्वागत करते हुए बधाई दी। सैकड़ो कार्यकर्तागण ने ॐ अर्हम के नारों से नवनिर्वाचित अध्यक्ष का स्वागत किया।

सेवाकेन्द्र व्यवस्थापिका साध्वीश्री चरितार्थ प्रभा जी व साध्वी प्रांजलप्रभा जी व सभी बुजुर्ग साध्वियों के दर्शन करके नवनिर्वाचित अध्यक्ष ने आशीर्वाद प्राप्त किया।

साध्वीश्री चारितार्थ प्रभा जी ने अपने उद्बोधन में नए अध्यक्ष के कार्यकाल के प्रति मंगलकामना व्यक्त की तथा सेवा करने के इस अवसर का पूर्ण सक्रियता के साथ लाभ उठाने की बात कही।

सभी कार्यकर्ताओं के साथ जतनलाल छाजेड़ ने तेरापंथ भवन जाकर मुनिश्री श्रेयांश कुमार जी के दर्शन किये व मंगलपाठ सुना। आचार्यश्री तुलसी के निर्वाण स्थल पर सभी के साथ छाजेड़ ने मत्रोच्चार किया व गुरुदेव तुलसी से कार्यकाल की सफलता का आशीर्वाद की कामना की।

इससे पूर्व सुबह शांतिनिकेतन प्रांगण में आमसभा हुयी जिसमे मंत्री रतनलाल छलाणी ने पूरे वर्ष भर के कार्यक्रमों की जानकारी सदन में प्रस्तुत की। कोषाध्यक्ष जतनलाल संचेती ने आय – व्यय का लेखा झोखा प्रस्तुत किया। अध्यक्ष अमरचन्द सोनी ने पूरे कार्यकाल के कार्यक्रमों का उल्लेख करते हुए आचार्यश्री महाश्रमण जी तथा गंगाशहर में सेवार्थ पधारी साध्वियां के प्रति कृतज्ञता व्यक्त की। उन्होंने सभी संस्थाओं व कार्यकर्ताओं के प्रति आभार व्यक्त किया जिनका सहयोग  कार्यकाल में अनवरत मिलता रहा। प्रकाश भंसाली ने अध्यक्ष जी के प्रति उनके सदव्यवहार व सरलता के प्रति अपने विचार व्यक्त किये। आम सभा में तेरापंथी महासभा के संरक्षक जैन लूणकरण छाजेड़ व कार्यकारिणी सदस्य भेरुंदान सेठिया भी उपस्थित हुए।

shree jain P.G.CollegeCHHAJER GRAPHISथार एक्सप्रेस

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *