श्री नागणेची जी माता के मन्दिर में लिफ्ट ख़राब बुजुर्गों को परेशानी

khamat khamana

बीकानेर , 11 जून। बीकानेर के प्रसिद्ध श्री नागणेची जी माता के मन्दिर में बड़े-बुजुर्ग, महिलाओं एवं दिव्यांगों को निज मंदिर तक पहुंचने के लिए मंदिर में लिफ्ट लगाई गई है।लेकिन नवरात्रि के बाद से ही बैटरी लो का संकेत देती देती लिफ्ट खराब हो गई और लिफ्ट बंद होने के कारण वरिष्ठ जन भक्तो को खासा परेशान होना पड़ रहा हैं।

indication
L.C.Baid Childrens Hospiatl

लिफ्ट खराब होने के कारण प्रतिदिन व नियमित आने वाले दिव्यांग एवं बुजुर्ग श्रद्धालु सीढ़ियों के सहारे निज मन्दिर में माता के दर्शन करने में असमर्थ हैं। वे दूर से ही माता की ध्वजा के दर्शन करके लौटने को विवश हैं। मुशिकल से कुछ बुजुर्ग हिम्मत करके सीढ़ियों से जाने का प्रयास करते है तो उनका सांस भर आता हैं ।

pop ronak

प्रतिदिन सुबह-शाम सैकड़ों ऐसे नियमित दर्शनार्थी हैं जो लिफ्ट के सहारे माता के दर्शन कर पाते थे।लेकिन जब से लिफ्ट खराब हुई हैं। इन लोगो को अपने आराध्य के साक्षात दर्शन नही हो पा रहे हैं। इस बारे में एडवोकेट हनुमान प्रसाद शर्मा ने कई बार मुख्यालय स्तर पर देवस्थान विभाग के कार्मिकों – अधिकारियों को मौखिक व लिखित रूप से लिफ्ट चालू करवाने के लिए आग्रह कर चुके।

CHHAJER GRAPHIS

देवस्थान विभाग के अधिकारियों अपनी लापरवाही और हठ धर्मिता के चलते हाल समय तक इसे चालु नही करवाया। लिफ्ट दुरुस्त करवाने के लिए एक साल पूर्व दो लाख का बजट लगाकर जिला प्रसाशन ने जिस लिफ्ट को ठीक करवाया वह लिफ्ट फिर से नाकारा घोषित हो गई ओर माता के भक्तो की परेशानी का सबब बन गई।

मुख्यमंत्री कार्यालय और प्रमुख शासन सचिव को पत्र लिखकर जल्द से जल्द लिफ्ट चालू करवाने का आग्रह किया गया हैं ।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *