माहेश्वरी महिला समिति द्वारा दो दिवसीय धार्मिक कार्यक्रम का होगा आयोजन

stba

हमारे सोशल मीडिया से जुड़े!

बीकानेर , 19 जनवरी। अयोध्या में हो रहे राममूर्ति प्राण प्रतिष्ठा महोत्सव में हर सनातनी भक्त भगवान श्री राम के लिए अपनी ओर से श्रद्धा अनुसार धार्मिक कार्यक्रम का आयोजन हेतु प्रयासरत है।

L.C.Baid Childrens Hospiatl

बीकानेर माहेश्वरी समाज के पवन कुमार राठी ने बताया कि आगामी 21 तथा 22 जनवरी को बीकानेर माहेश्वरी समाज की ओर से जिला माहेश्वरी बीकानेर महिला संगठन एवं स्थानीय बीकानेर माहेश्वरी महिला समिति के संयुक्त तत्वाधान में दो दिवसीय धार्मिक कार्यक्रमों का आयोजन किया जाएगा।

mona industries bikaner

दो दिवसीय कार्यक्रम के अंतर्गत प्रथम दिन 21 जनवरी को दोपहर 1:00 बजे अंत्योदय नगर स्थित करणी माता की मंदिर से राम दरबार की झांकी के साथ भव्य शोभायात्रा निकाली जाएगी जिसमें माहेश्वरी महिला समिति की दोनों इकाइयों द्वारा केसरिया परिधान में विभिन्न मोहल्ला से होते हुए यह शोभायात्रा राम मंदिर पहुंचेगी।

माहेश्वरी महिला जिला संगठन की अध्यक्षता श्रीमती कंचन राठी ने दो दिवसीय धार्मिक आयोजन की विस्तृत जानकारी देते हुए बताया कि जहां एक और प्रथम दिवस शोभा यात्रा का आयोजन होगा वहीं दूसरे दिन 22 जनवरी को दोपहर 1:00 माहेश्वरी महिला समिति के तत्वाधान में भगवान श्रीराम का विशेष अभिषेक किया जाएगा और मधुर भजनों की प्रस्तुति भी होगी।

बीकानेर जिला माहेश्वरी महिला संगठन की सचिव श्रीमती विभा बिहानी के अनुसार अभिषेक के पश्चात भगवान श्री राम को नए वस्त्र एवं आभूषण से श्रृंगार किया जाएगा तत्पश्चात भगवान श्री राम दरबार के छप्पन भोग का प्रसाद चढ़ाया जाएगा।

इसी कार्यक्रम के अंतर्गत रात्रि 8:00 बजे राम मंदिर में दीपमाला कार्यक्रम का आयोजन किया जाएगा जिसके अंतर्गत सभी महिला सदस्यों द्वारा अपने घर से लाई गए दीपक जलाकर दीपावली अनुरूप दीपोत्सव का कार्यक्रम मनाएंगे।

महिला संगठन की सचिव श्रीमती विभा बिहानी के अनुसार उपरोक्त दो दिवसीय कार्यक्रम में न केवल माहेश्वरी समाज के सदस्य बल्कि इस पर्व में बीकानेर का कोई भी सदस्य अपनी उपस्थित दे सकता है लेकिन कार्यक्रम का मुख्य आयोजन बीकानेर जिला माहेश्वरी महिला संगठन तथा स्थानीय बीकानेर माहेश्वरी महिला समिति के द्वारा ही होगा।

shree jain P.G.CollegeCHHAJER GRAPHISथार एक्सप्रेस

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *