बड़ा हादसा, 6 मंजिला बिल्डिंग गिरी 7 लोगों की मौत

कई लोगों के दबे होने की आशंका

indication
L.C.Baid Childrens Hospiatl

सूरत, 7 जुलाई। गुजरात के सूरत में एक दर्दनाक हादसा हो गया। सूरत के सचिन इलाके में एक 6 मंजिला बिल्डिंग गिर गई। इस 6 मंजिला बिल्डिंग के मलबे में कई लोग दब गए। इस हादसे में 7 लोगों की मौत हो गई है। इन सातों लोगों के शवों को बरामद कर लिया गया है। अभी और लोगों के भी दबे होने की आशंका व्यक्त की जा रही है। बचाव कार्य में जुटी टीमें मलबे को हटाकर जांच में जुटी हुई हैं।

pop ronak

जानकारी में सामने आया है कि सूरत के जो बिल्डिंग गिरी है। वह सिर्फ आठ साल पुरानी थी। यह बिल्डिंग 2016 में बनी थी। ऐसे में सवाल खड़ा हो रहा है क्या बहुमंजिला बिल्डिंग के निर्माण में सही निर्माण सामग्री का इस्तेमाल नहीं हुआ था। इस बिल्डिंग में छह परिवारों के रहने की बात सामने आई है। सूरत के जिस इलाके में यह घटना हुई है वह सूरत महानगरपालिका (SMC) में आता है। इस बिल्डिंग की ऊंचाई छह मंजिल है।

CHHAJER GRAPHIS

कई लोग घायल हुए

इमारत के ढहने से करीब 15 लोगों के घायल होने की भी खबर है। घायलों को अस्पताल में भर्ती कराया गया है। इमारत के ढहने की सूचना पाकर पहुंची पुलिस और दमकल की टीम रेस्क्यू ऑपरेशन में जुट गई। मलबे में दबे लोगों को बाहर निकालने के लिए रेस्क्यू ऑपरेशन चलाया जा रहा है। इमारत गिरने की वजह फिलहाल स्पष्ट नहीं हो पाई है। कहा जा रहा है कि भारी बारिश के चलते जर्जर हो चुकी इमारत भरभराकर गिर गई।

रेस्क्यू ऑपरेशन जारी
सूरत पुलिस कमिश्नर अनुपम सिंह गहलोत ने कहा कि इमारत गिरने की सूचना के बाद राहत बचाव का काम शुरू कर दिया गया। मलबे में फंसे लोगों को निकालने के लिए राहत व बचाव का कार्य किया जा रहा है। एनडीआरएफ की टीम कड़ी मेहनत कर रही है। इमारत का निर्माण 2017-18 में किया गया था। इसके जर्जर होने के चलते सूरत महानगर पालिका ने इसे खाली करने के आदेश भी दिए थे। इमारत में रहने वाले ज्यादातर लोगों ने इसे खाली कर दिया था, लेकिन अभी भी 5 से 6 परिवार वहां रह रहे थे। बताया जा रहा है कि इमारत का मालिक विदेश में रहता है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *