नशे के विरुद्ध जन जागरूकता के अनेक कार्यक्रम होंगे आयोजित

stba

हमारे सोशल मीडिया से जुड़े!

  • जनसंपर्क विभाग के उपनिदेशक हरिशंकर आचार्य को अभियान का समन्वयक नियुक्त

बीकानेर, 16 जून। मादक पदार्थों के दुरुपयोग एवं दुष्प्रभावों के प्रति आमजन को जागरूक करने के उद्देश्य से जिले भर में 26 जून तक विभिन्न गतिविधियां आयोजित की जाएंगी।

L.C.Baid Childrens Hospiatl

जिला कलेक्टर नम्रता वृष्णि ने बताया कि 18 जून को प्रातः 11:15 बजे केंद्रीय कारागृह में नशा मुक्ति संवाद आयोजित किया जाएगा। इस दौरान बंदियों को नशे के दुष्प्रभाव के प्रति जागरूक किया जाएगा। इसी श्रृंखला में 19 जून को प्रातः 8:15 बजे राजकीय बांठिया बालिका उच्च माध्यमिक विद्यालय द्वारा गंगाशहर और भीनासर के विभिन्न क्षेत्रों में स्काउट और गाइड की जन जागरूकता रैली निकाली जाएगी।

mona industries bikaner

बीस जून को नशा मुक्ति से जुड़ा डिजिटल प्रमाण पत्र जारी किया जाएगा। नशा छोड़ने वाले को डिजिटल प्रमाण पत्र जारी किए जाएंगे। वहीं 21 जून को जिले की समस्त ग्राम पंचायतों में ग्राम सभाओं का आयोजन होगा। इस दौरान नशे के दुष्प्रभावों के प्रति जन जागरूकता कार्यक्रम होंगे। पच्चीस जून को दोपहर 12:15 बजे टीबी क्लीनिक के सभाकक्ष में कार्यशाला का आयोजन होगा। इस दौरान नशे के दुष्प्रभावों के प्रति जागरूक करने वाली लघु फिल्म का प्रसारण किया जाएगा। छब्बीस जून तक कोटपा एक्ट के तहत सघन कार्यवाहियां होगी तथा नशे से जुड़े अवैध विक्रय, भंडारण और निर्माण करने वालों के विरुद्ध चालान भी काटे जाएंगे। इसी श्रृंखला में 18 से 26 जून तक शहर के मुख्य स्थलों में नुक्कड़ नाटक आयोजित किए जाएंगे।

अतिरिक्त जिला कलेक्टर (नगर) उम्मेद सिंह रतनू अभियान के नोडल अधिकारी तथा सामाजिक न्याय एवं अधिकारिता विभाग के संयुक्त निदेशक एलडी पवार सहायक नोडल अधिकारी होंगे। जनसंपर्क विभाग के उपनिदेशक हरिशंकर आचार्य को अभियान का समन्वयक नियुक्त किया गया है।

CHHAJER GRAPHISshree jain P.G.Collegeथार एक्सप्रेस

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *