फैक्ट्री में लगी भीषण आग, 23 दमकल मौके पर पहुंची

khamat khamana

हमारे सोशल मीडिया से जुड़े!

नयी दिल्ली , 24 जुलाई । दिल्ली में नरेला इंडस्ट्रियल एरिया स्थित प्लास्टिक फैक्ट्री में बुधवार सुबह भीषण आग लग गई। अचानक आग फैलने से चारों ओर अफरातफरी का मच गई। देखते ही देखते आग की लपटें पूरी फैक्ट्री में फैल चुकी थी। धुएं के गुबार उठने के कारण लोगों का दम भी घुटने लगाा था। फायर कंट्रोल रूम को सुबह 6:34 बजे आग लगने की सूचना मिली थी। मौके पर 2 घंटे से अधिक समय तक दमकल कर्मी आग बुझाने में लगे थे। लगभग 23 फायर ब्रिगेड की गाड़ियां आग बुझाने के लिए मौके पर पहुंची थीं। इसके अलावा 100 से ज्यादा फायर कर्मी आग बुझाने में जुटे रहे।

L.C.Baid Childrens Hospiatl

गनीमत रही कि फैक्ट्री में वर्कर नहीं थे
दिल्ली की प्लास्टिक फैक्ट्री में आग लगने से भारी तबाही मच गई। पूरी फैक्ट्री में धुएं का काला गुबार और तेज लपटें उठती दिख रही थीं। गनीमत रही कि सुबह के समय यह हादसा हुआ कहीं दिन में या शाम को ऐसी घटना हो जाती तो जानमाल का भी भारी नुकसाना होता। सुबह के वक्त फैक्ट्री बंद थी और खुलने का समय भी नहीं हुआ था जिस वजह से कोई अंदर था नहीं, वरना बड़ी त्रासदी हो जाती।

शॉर्ट सर्किट हो सकता है आग का कारण
दिल्ली में प्लास्टिक फैक्ट्री में आग लगने से सुबह से ही नरेला इंडस्ट्रियल इलाके में अफरातफरी का माहोल था। फैक्ट्री में आग किस कारण से लगी इस बारे में अभी कोई खुलासा नहीं हुआ है। फिलहाल लोगों का मानना है कि शॉर्ट सर्किट के कारण ही आग लगी होगी। फिलहाल आग लगने के कारणों की जांच की जा रही है।

23 दमकल वाहन लगे आग बुझने में
दिल्ली नरेला इंडस्ट्रियल एरिया में प्लास्टिक फैक्ट्री में लगी आग बुझाने के लिए 23 दमकल के वाहन लगे थे तब जाकर आग पर काबू पाया जा सका। करीब तीन घंटे की मशक्कत के बाद 100 दमकल कर्मियों ने आग पर काबू पाया।

====================

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *