नाबालिग लड़की का अपहरण, सीकर में मिली लाश

stba

हमारे सोशल मीडिया से जुड़े!

चुन्नी से गला घोंटकर की हत्या, मोबाइल नंबर की लोकेशन से जयपुर से पकड़ा आरोपी

L.C.Baid Childrens Hospiatl

डीडवाना , 23 जून। डीडवाना जिले के नावां थाना क्षेत्र की नाबालिग की अपहरण के बाद चुन्नी से गला घोंटकर बेरहमी से हत्या कर दी गई। नावां क्षेत्र से शनिवार को गायब हुई नाबालिग की लाश करीब 42 किलोमीटर दूर सीकर जिले के दांतारामगढ़ क्षेत्र के सुनसान इलाके में झाड़ियों में पड़ी मिली। इससे पहले शनिवार को दिन में मृतका के भाई ने सीकर निवासी एक युवक के खिलाफ उसकी बहन का अपहरण कर ले जाने की थाने में रिपोर्ट दी थी।

mona industries bikaner

नाबालिग के अपहरण की सूचना के बाद नावां थानाधिकारी जोगेंद्र सिंह राठौड़ ने टीमों का गठन किया। साथ ही नाबालिग के मोबाइल नंबर और नामजद अपहर्ता की मोबाइल लोकेशन निकालने में जुट गए और शाम को आरोपी को जयपुर से गिरफ्तार कर लिया।

चुन्नी से गला घोंट कर हत्या की

थानाधिकारी जोगेंद्र सिंह ने बताया- शनिवार शाम को वॉट्सऐप ग्रुप के माध्यम से दांतारामगढ़ इलाके में एक नाबालिग की लाश मिलने की सूचना मिली। उसकी उम्र और हुलिया अपहृत नाबालिग से मिलता-जुलता लगा। परिजनों से संपर्क कर तुरंत शिनाख्त करवाई। जिसमें परिजनों ने पुष्टि‌ कर दी। देर रात पुलिस टीम और नाबालिग के परिजनों के साथ दांतारामगढ़ पहुंचे और शिनाख्त करवाकर शव को लेकर अलसुबह नावां पहुंचे। शव का पोस्टमॉर्टम करवाकर परिजनों को सौंप दिया। थानाधिकारी राठौड़ ने बताया कि नाबालिग की चुन्नी से ही उसका गला घोंट कर मारा गया। आरोपी को हिरासत में ले लिया है।

हत्यारों की गिरफ्तारी की मांग को लेकर टावर पर चढ़ा भाई

इस बीच पोस्टमॉर्टम के दौरान मृतका का भाई मोबाइल टावर पर चढ़कर हत्यारों की तुरंत गिरफ्तारी की मांग करने लगा। डीडवाना-कुचामन एसपी राजेंद्र मीणा और कुचामन डीएसपी अरविंद कुमार ने समझाइश कर उसे नीचे उतारा। थानाधिकारी जोगेंद्र सिंह राठौड़ ने बताया- मृतका के भाई की ओर से दी गई रिपोर्ट के आधार पर राकेश सैन निवासी सिंगरावट(सीकर) को रविवार को चार बजे जयपुर से राउंड अप कर लिया गया है।

नाबालिग ने लगाई घर छोड़ने की गुहार तो आरोपी ने घोंट दिया गला

राकेश का मृतका के गांव में रिश्तेदारों के यहां आना-जाना था। इसी दौरान उसकी नाबालिग मृतका से पहचान हो गई। प्रारंभिक जांच के अनुसार आरोपी ने मृतका को उसके घर के पास से कार में बैठाया। इसके बाद उसे लोसल कुचामन ले गया। इस दौरान परिजनों ने नाबालिग को फोन पर अपहरण का मुकदमा दर्ज होने की सूचना दी और उससे वापस घर आने के लिए कहा। इससे डरकर नाबालिग ने आरोपी से उसे घर छोड़ने की गुहार लगाई, जिससे आरोपी ने इनकार कर दिया। इस बीच दांतारामगढ़ में सुनसान जगह पर गाड़ी रोक कर आरोपी ने नाबालिग का गला घोंट कर उसकी हत्या कर दी और दांतारामगढ़ में ही शव फेंक कर फरार हो गया।

मृतका के गांव में तीन थानों का जाब्ता तैनात

मृतका के भाई ने शनिवार को दी रिपोर्ट में बताया था कि राकेश सैन उसकी बहन का अपहरण कर ले गया है। फिलहाल नावां पुलिस थाने में नावां, मारोठ, चितावा आदि पुलिस थानों के भारी जाब्ता तैनात है और पुलिस के उच्चाधिकारी भी मौके पर मौजूद हैं। अपहरण व हत्या के गंभीर मामले को देखते हुए डीडवाना कुचामन जिला एसपी राजेंद्र मीणा नावां पहुंचे। मीणा ने नामजद आरोपी के परिवारजनों से भी पूछताछ की जा रही है। साथ ही टेक्निकल टीम की सहायता से भी मामले की जांच की जा रही है। मामले में आरोपी ने देर शाम जुर्म स्वीकार कर लिया। पुलिस ने बताया कि आरोपी की जयपुर में हेयर कटिंग की दुकान है।

shree jain P.G.Collegeथार एक्सप्रेसCHHAJER GRAPHIS

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *