राकेश छाजेड़ बने राजाराजेश्वरी नगर के नये अध्यक्ष

stba

हमारे सोशल मीडिया से जुड़े!

राजाराजेश्वरी नगर, 28 मई। श्री जैन श्वेताम्बर तेरापंथ सभा, राजाराजेश्वरी नगर की वार्षिक साधारण सभा 2024 का आयोजन दिनांक 27 मई 2024 को सांय 7:30 बजे से अध्यक्ष छतरसिंह सेठिया की अध्यक्षता में तेरापंथ भवन में किया गया। सभा से पूर्व अध्यक्ष ने अपनी टीम के साथ साध्वी श्री सिद्धप्रभा जी एवं साध्वीश्री उदितयशा जी से मंगल पाठ सुनाया ।
नमस्कार महामंत्र स्मरण के द्वारा साधारण सभा का शुभारम्भ किया गया। श्रीमती सरोज आर बैद ने श्रावक निष्ठा पत्र का वाचन किया ।
अध्यक्ष महोदय ने पधारे हुए सभी महानुभावों एवं सदस्यों का स्वागत करते हुए परमपूज्य आचार्य प्रवर, साध्वीप्रमुखाश्री जी, विगत दो वर्षों में बेंगलौर पधारे सभी चारित्रात्माओं के प्रति कृतज्ञता ज्ञापित की जिनका मार्गदर्शन निरन्तर प्राप्त होता रहा। अपने 2 साल के कार्यकाल की सफलता का श्रेय अपने पूर्व अध्यक्षों, कैबिनेट, कार्यकारिणी सदस्यों, तेरापंथ युवक परिषद, तेरापंथ महिला मंडल एवं श्रावक समाज को दिया जिनके साथ एवं सहयोग से सभी कार्य संपन्न हुए।

L.C.Baid Childrens Hospiatl

सभा के प्रथम अध्यक्ष कमलसिंह दुगड़ एवं निवर्तमान अध्यक्ष मनोज डागा ने पूरी टीम को बधाई देते हुए आगामी कार्यकाल की सफलता की शुभकामनाएं प्रेषित की। दो वर्ष के गति-प्रगति का वर्णन मंत्री हेमराज सेठिया ने किया। कोषाध्यक्ष राकेश छाजेड़ ने व्यवस्थित रूप से गत वर्ष के आय-व्यय का ब्योरा प्रस्तुत किया। जिसे सदन ने ॐ अर्हम की ध्वनि से पारित किया। ज्ञानशाला संयोजिका श्रीमती प्रिया छाजेड़ ने बताया इस वर्ष 15 नये बच्चे और जुड़े है तथा ज्ञानशाला सुचारू रूप से नियमित चल रही है। संगठन मंत्री राजेश छाजेड़ ने इस क्षेत्र के सभी परिवारों को सभा से जोड़ने हेतु सघन सदस्यता अभियान चलाने एवं आजीवन सदस्यता फीस को कम करने का प्रस्ताव रखा जिसे कुछ विचार-विमर्श उपरांत ॐ अर्हम की ध्वनि से पारित किया गया। तत्पश्चात गणपत कोठारी की फर्म G L Kothari & co. को आगामी दो वर्ष हेतु पुनः अंकेक्षक के रूप में नियुक्त किया गया।

mona industries bikaner

तत्पश्चात वर्तमान कार्यसमिति के सभी सदस्यों ने अपने पद का विसर्जन किया। चुनाव अधिकारी धनराज टाँटिया एवं सह- चुनाव अधिकारी विकास दुगड़ ने मनोनयन की प्रक्रिया को शुरू करते हुए एकमात्र प्राप्त नामांकन के आधार पर वर्ष 2024-26 के अध्यक्ष पद हेतु सुश्रावक राकेश छाजेड़ के नाम की घोषणा की। सदन में उपस्थित सभी सदस्यों ने ॐ अर्हम की हर्षमिश्रित जोरदार ध्वनि के साथ नवमनोनीत अध्यक्ष का स्वागत किया।

छतरसिंह सेठिया ने नवनियुक्त अध्यक्ष को जैनपट्ट एवं माला पहनाकर अध्यक्ष पद पर स्थापित किया। नवमनोनीत अध्यक्ष को हार्दिक बधाई एवं सदैव साथ देने का विश्वास दिलाया एवं सक्षम हाथों में सभा की बागडोर सौंपने पर गर्व व्यक्त किया। ट्रस्ट, तेयुप, तेममं, समण संस्कृति संकाय, ज्ञानशाला परिवार, उपस्थित गणमान्य सदस्यों एवं सभी कार्यकारणी सदस्यों ने नवनियुक्त अध्यक्ष को बधाइयां दी।

नवनियुक्त अध्यक्ष ने अपने विचार व्यक्त करते हुए कहा कि गुरु इंगित की आराधना करते हुए सबको साथ में लेकर सदस्यों में आध्यात्मिकता का पोषण होता रहे ऐसी भावना से पूर्ण निष्ठा के साथ अपने दायित्व का निर्वहन करने का सम्यक् प्रयास करूंगा तथा अपने मंत्री के रूप में गुलाब बांठिया के नाम की घोषणा की। सभी पदाधिकारी एवं कार्यकारिणी सदस्यों को डायरी-पेन से सम्मानित किया गया। साधारण सभा का संचालन श्रीमती सरोज आर बैद ने तथा आभार व्यक्त गुलाब बांठिया ने किया। एक बहुत ही सुन्दर हर्षमिश्रित माहौल में साधारण सभा संपन्न हुई।

अध्यक्ष महोदय ने नवनियुक्त अध्यक्ष के साथ मंगलपाठ श्रवण हेतु भवन में विराजित साध्वियों के दर्शन कर मंगल पाथेय प्राप्त किया।

थार एक्सप्रेसCHHAJER GRAPHISshree jain P.G.College

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *