लूणकरणसर में नेशनल हाईवे डूबा-खाजूवाला में रात को बरसे बादल

 

गली-मोहल्ले की सड़कों पर भरा पानी

indication
L.C.Baid Childrens Hospiatl

लूनकरनसर \ खाजूवाला , 7 जुलाई। बीकानेर के लूणकरनसर में रविवार तड़के करीब दो घंटे तक बादल जमकर बरसे। इतना पानी बरसा कि कस्बे के अधिकांश मोहल्लों में पानी भर गया है, निचले इलाकों में पानी एक फीट तक भर गया, जबकि नेशनल हाईवे भी पानी से लबालब हो गया। ग्रामीण क्षेत्रों में भी अच्छी बारिश हुई है। उधर, खाजूवाला में भी मानसून पहुंच गया है, जहां खेतों में काफी देर हुई बारिश ने किसान के चेहरे पर चमक ला दी है।

pop ronak

लूणकरणसर क्षेत्र में रविवार तड़के करीब दो घंटे तक तेज बारिश हुई। जिससे लोगों को गर्मी से राहत मिली। वहीं कस्बे के मुख्य बाजार व मोहल्ले की गलियों समेत अन्य जगहों पर जलभराव हो गया। कस्बे में रातभर बादल मंडरा रहे थे, जो सुबह सूर्योदय के साथ ही बरसने शुरू हो गए। बारिश के पानी से सड़कें लबालब हो गई। तेज बहाव के साथ पानी आया। दो दिन से उमस से परेशान लोगों को बारिश होने राहत मिली।

CHHAJER GRAPHIS

खाजूवाला में देर रात बारिश हुई। यहां भी करीब एक से डेढ़ घंटे तक बादल बरसते रहे। खाजूवाला कस्बे के साथ ही आसपास के गांवों में भी अच्छी बारिश हो रही है। ऐसे में नहर में कम पानी से परेशान किसानों को कुछ राहत मिली है। क्षेत्र में बड़ी संख्या में किसानों ने बुवाई कर रखी है। इन किसानों के चेहरे पर खुशी देखी जा सकती है।

बीकानेर शहर में रविवार को बारिश नहीं हुई। बादल सुबह ग्यारह बजे तक मंडराते रहे लेकिन बरसे नहीं। मौसम विभाग की मानें तो रविवार को बीकानेर में बारिश की उम्मीद बनी हुई है। पश्चिमी राजस्थान में मानसून अभी कुछ दिन सक्रिय रहेगा। ऐसे में तेज या मध्यम दर्जे की बारिश बीकानेर में भी हाे सकती है।

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *