हमारे WhatsApp ग्रुप में जुड़ने के लिए यहाँ क्लिक करे Thar portal2 4 थार एक्सप्रेस ग्रुप में जुड़ें ताजा समाचार आपको मिलेंगे लिंक पर क्लिक करें। Thar portal 25 थार एक्सप्रेस में न्यूज़ भेजने के लिए इस ग्रुप में जुड़ें। प्रामाणिक घटना की जानकारी भेज सकते हैं.

नई दिल्ली।  प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने बुधवार को लखनऊ में पूर्व प्रधानमंत्री अटल बिहारी वाजपेयी की प्रतिमा का अनावरण किया। प्रधानमंत्री के आगमन को लेकर सुरक्षा व्यवस्था चाक चौबंद की गई है। एयरपोर्ट से लेकर लोकभवन तक चप्पे चप्पे पर पुलिस बल तैनात किया गया है। एयरपोर्ट से लेकर लोकभवन तक 22 मजिस्ट्रेटों की ड्यूटी लगाई गई है। 

अटल बिहारी वाजपेयी की ये प्रतिमा कांस्य से बनी है, जो 25 फीट ऊंची व पांच टन वजनी है। अटल जी की प्रतिमा को जयपुर की एक कंपनी ने बनाया है और इसकी लागत 89 लाख रुपये है। यह प्रतिमा मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के निर्देश पर संस्कृति विभाग ने निर्मित करवाई है।

प्रतिमा अनावरण करने के बाद प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी लोकभवन के प्रेक्षागृह में अटल बिहारी चिकित्सा विश्वविद्यालय का बटन दबाकर शिलान्यास किया। साथ ही प्रधानमंत्री अटल पेयजल मिशन योजना का शुभारंभ करेंगे। अटल पेयजल मिशन योजना के तहत भूजल के प्रबन्धन पर जोर दिए जाने का प्रावधान है। इसके तहत भूजल के एक-एक बूंद का इस्तेमाल किया जाना है। साथ ही भूजल का जितना शोधन होगा उसी अनुपात में उसके रिचार्ज की भी व्यवस्था का प्रावधान है।