हमारे WhatsApp ग्रुप में जुड़ने के लिए यहाँ क्लिक करे थार एक्सप्रेस ग्रुप में जुड़ें ताजा समाचार आपको मिलेंगे लिंक पर क्लिक करें। Thar portal 1

बीकानेर। स्वस्थता वरदान है और यह सबके साथ हरदम बनी रहे इसी उद्देश्य और विश्वास के साथ शांति जुनियर्स गंगाशहर एवं महावीर इंटरनेशनल गंगाशहर के संयुक्त तत्वाधान में आयोजित “हेल्दी बेबी कोन्टेस्ट 2020” का त्रिदिवसीय आयोजन का समापन समारोह आज टी.एम. आडिटोरियम  में रखा गया।  कार्यक्रम की शुरूआत मुख्य अतिथि महापौर सुशीला कंवर  एवं सम्मानीय अतिथि डाक्टर संजय कोचर ने दीप प्रज्ज्वलित करके की।      
           स्कूल की डायरेक्टर श्रीमति सुप्रिया राखेचा ने सभी अतिथियों का स्वागत किया। उन्होंने स्कूल की सालाना गतिविधियों के बारे में जानकारी देते हुए बताया कि कैसे शांति जुनियर्स गंगाशहर में  नन्हें मुन्ने बच्चों को  पढ़ने के साथ मंच के लिए तैयार किया जाता है।नन्हें मुन्ने बच्चों ने हेल्दी रेम्प वाक करके स्वस्थता का संदेश दिया। जिसने दर्शकों का मन मोह लिया। बच्चों को स्वस्थ रखने की जिम्मेदारी माता पिता की होती है इसी को ध्यान में रखते हुए माता पिता के साथ नन्हें कलाकारों द्वारा दी गई डांस की प्रस्तुति मुख्य आकर्षण का केन्द्र रहा। कार्यक्रम में डाइटिशियन अर्पिता ने पेरेन्ट्स को बच्चों की इम्युनीटी को डेवलप करने के टिप्स दिए तथा ब्रेन हेल्थ के बारे में बताया।
              डाक्टर संजय कोचर ने विजेता बच्चों को बधाई देते हुए सभी माता पिता से निवेदन किया कि बच्चों में  कम्पेरीजन न करते हुए उन्हें अपनी क्षमता की उड़ान भरने दे। सबकी काबिलियत समान नहीं होती। हेल्दी बेबी कोन्टेस्ट के 1-4 साल के वर्ग में ध्रुविन डागा, मुदित सेठिया एवं हेजल भूरा ने क्रमशः प्रथम, द्वितीय एवं तृतीय स्थान प्राप्त किया। वही 4-6 के वर्ग में अदिति जैन, हिमानी बैद व निखिल सुराना ने क्रमशः प्रथम, द्वितीय एवं तृतीय स्थान प्राप्त किया। ।
           आयोजकों द्वारा प्रतिभागी सभी बच्चों को उपहार एवं प्रमाण पत्र देकरसम्मानित किया गया कार्यक्रम में विशेष अतिथि की भूमिका बालबाडी स्कूल के पी.एन. खुशू सर ने की। कार्यक्रम में जज की भूमिका डाक्टर एम. जी. चौधरी, डाक्टर मनीष धानुका,  अर्पिता भट्टड़ ने निभाई। सुप्रिया राखेचा एवं त्रिलोक चन्द्र बाफना ने सभी अतिथियों को मेमेंटो देकर सम्मानित किया। कार्यक्रम में डॉ.एल. सी. बैद, वार्ड पार्षद सुमन छाजेड़, आर. जे.एस.भानुप्रिया जैन, हंसराज डागा, चन्द्र कुमार जी राखेचा, डॉ. संजय लोढ़ा, राजेन्द्र सेठिया, इन्द्र चन्द सेठिया, टोडरमल चौपड़ा, आदि उपस्थित रहें।  आभार ज्ञापन करते हुए ललित राखेचा ने सभी विजेताओं को बधाई दी। कार्यक्रम का सफल संचालन नीतू सुराना ने किया।