हमारे WhatsApp ग्रुप में जुड़ने के लिए यहाँ क्लिक करे Thar portal2 4 थार एक्सप्रेस ग्रुप में जुड़ें ताजा समाचार आपको मिलेंगे लिंक पर क्लिक करें। Thar portal 25 थार एक्सप्रेस में न्यूज़ भेजने के लिए इस ग्रुप में जुड़ें। प्रामाणिक घटना की जानकारी भेज सकते हैं.

नोएडा। नोएडा में कोरोना वायरस का खौफ बढ़ता जा रहा है। यहां दो स्कूल को बंद कर दिया गया है वहीं दूसरी ओर प्रशासन ने कोरोना वायरस के खतरे को देखते हुए जिला प्रशासन ने 1,000 से अधिक देशी-विदेशी कंपनियों को अलर्ट नोटिस भेजा है। नोएडा सीएमओ अनुराग भार्गव के अनुसार नोटिस में सभी कंपनियों से कहा गया है कि यदि उनका कोई कर्मचारी विदेश गया है तो उसके भारत लौटने पर स्वास्थ्य विभाग को इसकी सूचना दी जाए। सीएमओ ने बताया कि ईरान, सिंगापुर, चीन समेत 13 देशों से लौटने वाले लोगों की जांच का आदेश दिए गए हैं। नोएडा में चीन, जापान, कोरिया, इटली, जर्मनी की कई नामी कंपनियां है।  नोएडा में शिव नादर स्कूल ने सर्कुलर जारी कर पैरेंट्स को स्कूल बंद होने की जानकारी भेजी है। श्रीराम मिलेनियम स्कूल को 3 दिन के लिए बंद किया गया स्कूल। दिल्ली में जिस व्यक्ति में कोरोना वायरस की पुष्टि हुई है उसके दोनों बच्चे श्रीराम मिलेनियम में ही पढ़ते हैं। वायरस से पीड़ित युवक के बच्चों की जांच भी की गई है, बच्चों में बीमारी के लक्षण नहीं मिले हैं। स्कूल के पांच बच्चों को उनके घरों में आइसोलेट भी किया गया है। सीएमओ का कहना है कि स्कूल को भी सेनिटाइज किया जाएगा। जिसमें एक से दो दिन का समय लगेगा। उन्होंने बताया कि मेडिकल टीम ने स्कूल को ट्रिटमेंट के बारे में जानकारी दे दी गई है। इटली से लौटने के बाद कोरोना वायरस से संक्रमित व्यक्ति ने नोएडा के कई लोगों को पार्टी दी थी। यह पार्टी आगरा में की गई थी। जैसे ही प्रशासन को इस बात की जानकारी तो फैसला लिया गया कि पार्टी में शामिल सभी लोगों की निगरानी की जाएगी।

परीक्षा पर फैसला बाद में 
श्रीराम मिलेनियम स्कूल में आज आईसीएसई बोर्ड की मैथ्स की परीक्षा थी। परीक्षा खत्म होते ही वहां अफरातफरी का माहौल हो गया। स्कूल प्रशासन ने कोरोना वायरस से प्रभावित होने की आशंका के बार में बोर्ड अधिकारियों को भी सूचना भेज दी है। आगे की परीक्षा के बारे में बोर्ड को फैसला लेना है।