नीतीश कुमार के हाथ में सरकार की चाबी? अब तक आए रुझानों के बाद उठने लगे सवाल ?

stba

हमारे सोशल मीडिया से जुड़े!

पटना, 4 जून। लोकसभा चुनाव 2024 के लिए मतगणना जारी है। अब तक आए रुझानों में एनडीए आगे है। बीजेपी लगभग 237 सीटों पर आगे है। आंकड़ों की बात करें तो एनडीए 280 से अधिक सीटों पर आगे चल रहा है। वहीं इडी अलायंस 253 सीटों पर आगे है। अगर सिर्फ बीजेपी की बात करें तो 237 सीटों पर आगे चल रही है। रुझानों के अनुसार, बीजेपी को अपने दम पर बहुमत नहीं मिल रही है। इसका मतलब साफ है कि इस बार सत्ता की चाबी किसी और के पास होगी।

L.C.Baid Childrens Hospiatl

नीतीश और चिराग करेंगे खेला?

mona industries bikaner

अब सवाल उठता है कि नरेंद्र मोदी की चाबी किसके पास होगी? रुझानों को देखते हुए अगर अनुमान लगाया जाए तो केंद्र की सत्ता की चाबी इस बार बिहार के पास रहेगी। नीतीश कुमार और चिराग पासवान इसके केंद्र में रहेंगे। जेडीयू बिहार में 16 सीटों पर चुनाव लड़ रही है। जहानाबाद लोकसभा सीट छोड़ दिया जाए तो जेडीयू 15 सीटों पर आगे है। वहीं चिराग पासवान की पार्टी सभी सीटों पर आगे है। बता दें कि लोक जनशक्ति पार्टी रामविलास बिहार की पांच लोकसभा सीटों पर चुनाव लड़ रही है।

नितीश को मिलेगा बड़ा पद , नायडू को भी हो सकता है फायदा

राजनैतिक गलियारों में जोरों से चर्चा है की सरकार कोई भी बनाये नितीश का साथ चाहियेगा। उपप्रधानमंत्री बनाये जाने की चर्चा दोनों खेमों में चल रही है. इधर चन्द्र बाबू नायडू के पास भी अच्छी सीट आएगी इसका फायदा उनको मिलेगा। दोनों हाथ में लड्डू हैं। मोदी व शाह ने नायडू से बात भी की है। अब देखना होगा की ऊंठ किस करवट बैठेगा ?

थार एक्सप्रेसCHHAJER GRAPHISshree jain P.G.College

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *