नालन्दा स्कूल की करूणा क्लब का शपथ ग्रहण समारोह

khamat khamana

हमारे सोशल मीडिया से जुड़े!

बीकानेर, 23 जुलाई। नालन्दा पब्लिक सी.सेै स्कूल में सत्र 2024-25 की करूणा क्लब की नव गठित कार्यकारिणी का शपथ ग्रहण समारोह आयोजन कर उन्हें शपथ दिलाई गई। इस शपथ ग्रहण समारोह का आयोजन शाला प्रांगण में करूणा इंटरनेशनल के शैक्षिक अधिकारी घनश्याम साध के सानिध्य में संपन्न हुआ।

L.C.Baid Childrens Hospiatl

कार्यक्रम का आगाज करूणा प्रार्थना व करूणा गीत के साथ हुआ। इस अवसर पर मुख्य अतिथि के रूप में करूणा इंटरनेशनल चैन्नई शैक्षिक प्रकोष्ठ अधिकारी श्री घनश्याम साध ने नई कार्यकारिणी को शपथ दिलाई।
मुख्य अतिथि घनश्याम साध ने छात्र/छात्राओं को करूणा क्लब की गतिविधियों के बारे में विस्तार से बताया और छोटी-छोटी कहानियों के माध्यम से जीव दया के प्रति अपने विचार बताए तथा शुद्ध आहार शाकाहार के बारे में विस्तार से बताया। पर्यावरण के प्रति पॉलिथीन का बहिष्कार, एक मुट्ठी अनाज योजना जैसे अनेकों उदाहरण देकर करूणा आंदोलन के बारे में छात्र/छात्राओं को अवगत करवाया।

शाला प्राचार्य राजेश रंगा ने बताया कि छात्र/छात्राओं मंे शिक्षा के साथ-साथ सहशैक्षणिक गतिविधियां भी उतनी ही आवश्यक है। छात्रों के शैक्षणिक स्तर के साथ-साथ बौद्धिक, सामाजिक, चारित्रिक स्तर में भी सुधार होता है। छात्र/छात्राओं के मन में प्रकृति जीव-जन्तुओं असहायक लोगों के प्रति दया भाव इस करूणा क्लब का मूल भाव है।

करूणा के सहप्रभारी आशिष रंगा ने बताया कि नई कार्यकारिणी में अध्यक्ष लक्ष्य जोशी, उपाध्यक्ष रामकला सारण, सचिव मिथलेश ओझा, सहसचिव रश्मि चौधरी, कोषाध्यक्ष केशव रंगा, संगठन सचिव अक्षरा स्वामी, प्रचार सचिव गुणवंत गहलोत, सांस्कृतिक सचिव तुषार रोहिला, खेल सचिव भव्य गोपाल पुरोहित, मीडिया प्रभारी प्रणव भोजक, सदस्यगणों में आशिष सुथार, सुशील कुमार जाट, मुकुंद नारायण स्वामी, धनंजय व्यास, राहुल व्यास, दुष्यंत व्यास, चारूता पुरोहित, कृतिका रंगा, भावना राठौड़ का चयन किया गया।

करूणा क्लब प्रभारी हरिनारायण आचार्य ने बताया कि कल दिनांक 27 जुलाई 2024 को करूणा क्लब की नई कार्यकारिणी के साथ घनश्याम साध ’’करूणा आंदोलन क्या और क्यों?’’ पर संवाद कार्यक्रम करेंगे तथा अगले कार्यक्रमों की रूपरेखा तय करेंगे।

कार्यक्रम का संचालन करूणा क्लब के सहप्रभारी सुनिल व्यास ने किया तथा सभी का आभार अध्यक्ष लक्ष्य जोशी ने ज्ञापित किया।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *