रक्षाबंधन पर मुख्यमंत्री ने वीरांगना माताओं-बहिनों के लिए सम्मान स्वरूप भेजी राखी की मिठाई

khamat khamana
  • इक्कीस सौ रुपए, शॉल, श्रीफल और शुभकामना संदेश
  • श्रीमती मगनी देवी के आवास पहुंच जिला कलेक्टर ने किया भेंट

बीकानेर, 18 अगस्त। रक्षाबंधन के अवसर पर मुख्यमंत्री श्री भजन लाल शर्मा ने प्रदेश की वीरांगना माताओं-बहिनों को सम्मान स्वरूप इक्कीस सौ रुपए, शॉल, श्रीफल, राखी की मिठाई और शुभकामना संदेश भिजवाया।

indication
L.C.Baid Childrens Hospiatl

जिला कलेक्टर श्रीमती नम्रता वृष्णि ने रविवार को शहीद लांस नायक श्री परसाराम जाट के तिलक नगर स्थित आवास पहुंचकर उनकी धर्मपत्नी श्रीमती मगनी देवी को यह सामग्री भेंट की। श्रीमती मगनी देवी ने इस पहल पर खुशी जताई और मुख्यमंत्री का आभार व्यक्त किया।

pop ronak

जिला कलेक्टर ने बताया कि मुख्यमंत्री के निर्देश अनुसार जिले की वीरांगना माताओं और बहिनों को विभिन्न अधिकारियों ने सम्मान पत्र सहित अन्य सामग्री सौंपी। इस दौरान जिला कलेक्टर ने श्रीमती मगनी देवी की कुशलक्षेम पूछी और कहा कि प्रदेश को श्री परसाराम की शहादत पर गर्व है। इस दौरान श्रीमती मगनीदेवी के पुत्र रूपाराम मौजूद थे।

CHHAJER GRAPHIS

जिला सैनिक कल्याण अधिकारी कर्नल यश राठौड़ ने बताया कि शहीद लांस नायक श्री परसाराम जाट का जन्म 1 जनवरी 1962 को हुआ। वे कुपवाड़ा में ऑपरेशन रक्षक के दौरान 10 अगस्त 1985 को शहीद हुए। उन्हें मरणोपरांत शौर्य चक्र से प्रदान किया गया।
————
सोमवार को आएंगे केंद्रीय मंत्री मेघवाल

बीकानेर, 18 अगस्त। केंद्रीय विधि एवं न्याय मंत्री अर्जुनराम मेघवाल रविवार रात्रि 11.35 बजे दिल्ली सराय रोहिल्ला से रेल मार्ग द्वारा प्रस्थान कर सोमवार प्रातः 7.20 बजे बीकानेर पहुंचेंगे। श्री मेघवाल यहां विभिन्न स्थानीय कार्यक्रमों और बैठकों में शिरकत करेंगे।
———–
विधायक श्री सारस्वत ने किया ‘रन फॉर फिट बीकाणा’ के पोस्टर का विमोचन

बीकानेर, 18 अगस्त। श्रीडूंगरगढ़ विधायक श्री ताराचंद सारस्वत ने हॉकी के जादूगर मेजर ध्यानचंद की जयंती के अवसर पर 29 अगस्त को एकलव्य फाउंडेशन राजस्थान एवं क्रीड़ा भारती के संयुक्त तत्वावधान में 29 अगस्त को आयोजित होने वाले ‘रन फॉर फिट बीकाणा’ के पोस्टर का विमोचन किया।

इस अवसर पर विधायक सारस्वत ने कहा कि खेल गतिविधियों में अधिक से अधिक युवा भाग लें। स्वस्थ जीवन में खेलों की भूमिका अत्यन्त महत्वपूर्ण हैं। उन्होंने यशस्वी प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के खेलों के विकास के विजन को बताया और कहा कि युवाओं को नशे से दूर रहना चाहिए। खेलो से मानसिक और शारीरिक विकास होता है।

उन्होंने कहा कि युवा देश का भविष्य है। राष्ट्रीय खेल दिवस पर आयोजित हो रहे रन फॉर बीकाणा जैसे आयोजनों में ज्यादा से ज्यादा भाग लें और देश का नाम रोशन करें। इस अवसर पर शिव सारस्वत, राजस्थान बॉस्केट बॉलटीम के पूर्व कप्तान दानवीर सिंह भाटी, शारीरिक शिक्षक राजेंद्र सिंह राठौड़, फुटबॉल संघ के भेरूरतन ओझा, रजनीकांत सारस्वत और भगवान सिंह तंवर उपस्थित रहे।
————

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *