बीकानेर में ड्राइविंग ट्रैक का ऑन लाइन सिस्टम फेल

stba

हमारे सोशल मीडिया से जुड़े!

बीकानेर , 9 जनवरी। बीकानेर जिला परिवहन कार्यालय की ड्राइविंग लाइसेंस शाखा में कल दोपहर से ही वाहन ट्रायल के लिए बना ड्राइविंग ट्रैक का ऑन लाइन सिस्टम फेल हो गया।जिससे एक भी परमानेंट लाइसेंस नहीं बन सका। जिन लोगो के आज के स्लॉट लेकर तारीख बुक थी उन्हें बिना ड्राइविंग लाइसेंस के बेरंग लौटना पड़ा।

L.C.Baid Childrens Hospiatl

ज्ञात हो कि जिला परिवहन कार्यालय बीकानेर में प्रतिदिन टू व्हीलर एवं फौर व्हीलर सहित डेढ़ सौ से दौ सौ ड्राइविंग के आवेदन आते हैं।इन आवेदनों में महिलाओं,पुरुष सहित रि टेस्ट के लिए बुजर्गो तक आवेदन होते हैं जो ड्राइविंग ट्रेक पर वाहन चलाकर ट्रायल देते हैं।

mona industries bikaner

आज मोटर वाहन ड्राइविंग टेस्ट के लिए अन्य शहरों एवं दूर दराज के क्षेत्रों से चलकर आने वाले आवेदको और जिनके लर्नर की आज अंतिम तारीख थी उनको ट्रेक का संचालन नही होने से काफी दिक्कतें झेलनी पड़ी।अंतिम तारीख वाले आवेदक को तो फिर से लर्नर की प्रक्रिया से गुजरना पड़ेगा।

दिल्ली पुलिस में भर्ती के लिए बीकानेर से कई युवाओं ने फॉर्म भर रखे हैं,जिनका आगामी सोमवार को जो टेस्ट होना हैं,उस उसमे ड्राइविंग लाइसेंस की अनिवार्यता है। ऐसे आवेदको ने अपने लर्निग तो बना रखे है,लेकिन परमानेंट ड्राइविंग लाइसेंस ट्रैक सिस्टम फेल होने से बन नहीं पा रहा हैं।

इस समस्या को लेकर बीकानेर सिटीजन एशोसिएसन के एडवोकेट हनुमान शर्मा,एडवोकेट बनवारी लाल सीगड़,एडवोकेट पूनमचंद पुनियां आदि ने ड्राइविंग ट्रैक सिस्टम के न चलने से आज लोगो को हुई परेशानी से उच्च अधिकारियों को अवगत कराया,लेकिन कोई हल नहीं निकला, ऐसे में लाइसेंस आवेदको को अब इंतजार करने के अलावा और कोई उपाय नहीं।। ऐसे ही समस्या बनी रही तो उप मुख्यमंत्री एवं परिवहन मंत्री और परिवहन आयुक्त तक भी समस्या को पहुंचाया जाएगा।।

थार एक्सप्रेसCHHAJER GRAPHISshree jain P.G.College

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *