शिक्षक दिवस के अवसर पर एक विचार गोष्ठी एवं शिक्षक सम्मान कार्यक्रम का आयोजन

khamat khamana

बीकानेर , 5 सितम्बर। महाविद्यालय की रासेयो की दोनों इकाईयों के द्वारा आज शिक्षक दिवस के अवसर पर एक विचार गोष्ठी एवं शिक्षक सम्मान कार्यक्रम का आयोजन किया गया। जिसका विषय राष्ट्र निर्माण में शिक्षक की भूमिका थी।
गोष्ठी को सम्बोधित करते हुए महाविद्यालय के प्राचार्य डाॅ. अनन्त जोशी ने डाॅ सर्वपल्ली राधाकृष्णन के जीवन चरित्र से सम्बन्धित महत्वपूर्ण घटनाओं का उल्लेख करते हुए बताया कि एक शिक्षक देश का सजग प्रहरी होता है। वही देश की भविष्य की नींव को तैयार करता है। उसकी सोच व कार्यशैली के आधार पर किसी देश के विकास की आधारशिला रखी जाती है।

indication
L.C.Baid Childrens Hospiatl

महाविद्यालय के प्राचार्य डाॅ. अनन्त जोशी ने विद्यार्थियों को शिक्षक दिवस की शुभकामना देते हुए कहा कि एक शिक्षक समाज का दर्पण होता है और एक सच्चा शिक्षक विद्यार्थियों की क्षमताओं की पहचान करके उन्हें देश के विकास में उनकी सहभागिता को सुनिश्चित करता है।

pop ronak

शिक्षक सम्मान कार्यक्रम के अन्तर्गत महाविद्यालय परिवार तथा रासेयो इकाईयों के द्वारा महाविद्यालय के वरिष्ठ व्याख्याता सुरेश कुमार भाटिया तथा पूर्व विधि व्याख्याता तथा वर्तमान में जिला कलेक्टर कार्यालय में विधि अधिकारी पद पर कार्यरत डाॅ. हिमांशु भाटिया का शाॅल, स्मृृति चिन्ह तथा श्रीफल देकर सम्मान किया गया। भाटिया ने महाविद्यालय परिवार तथा विद्यार्थियों का किए गए सम्मान के लिए धन्यवाद ज्ञापित किया।

CHHAJER GRAPHIS

सम्मान कार्यक्रम से पूर्व महाविद्यालय के प्राचार्य डाॅ. अनन्त जोशी ने भाटिया के जीवन चर्या पर प्रकाश डाला तथा उनके विधि क्षेत्र में दिए गए योगदान के बारे में सभी विद्यार्थियों को अवगत करवाया।

इस अवसर पर महाविद्यालय के व्याख्याता, डाॅ. बालमुकुन्द व्यास, डाॅ. शराफत अली, डाॅ. राकेश धवन, डाॅ. प्रीति कोचर, डाॅ. पीयूष किराडू, श्रीमती सुनीता लूणिया, श्रीमती अन्जुमन उस्ता, श्रीमती चेतना ओझा, श्रीमती महिमा गहलोत, पवन सारस्वत, राकेश रंगा एवं श्याम नारायण रंगा ने भी अपने विचार रखे।

इससे पूर्व महाविद्यालय के विद्यार्थियों के द्वारा महाविद्यालय के सभी व्याख्याताओं का शिक्षक दिवस पर अभिवादन किया। कार्यक्रम का संचालन रासेयो प्रभारी डाॅ. रीतेश व्यास ने किया तथा महाविद्यालय के व्याख्याता डाॅ. शराफत अली ने सभी का धन्यवाद ज्ञापित किया।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *