विभाजन विभिषिका दिवस का आयोजन

khamat khamana

बीकानेर, 14 अगस्त। भारतीय स्टेट बैंक की पब्लिक पार्क शाखा में चल रहीं ‘विभाजन विभीषिका प्रदर्शनी’ के दूसरे दिन मुख्य कार्यकारी अधिकारी जिला परिषद सोहन लाल एवम भाजपा नेता सत्यप्रकाश आचार्य ने प्रदर्शनी का अवलोकन किया।

indication
L.C.Baid Childrens Hospiatl

इस अवसर पर सोहन लाल, मुख्य कार्यकारी जिला परिषद् बीकानेर ने कहा कि यह प्रदर्शनी, विभाजन के इतिहास को समझने और इससे सीखने का माध्यम है। इससे युवा पीढ़ी को विभाजन काल की प्रतिकूलताओं व घटनाओं की जानकारी मिलेगी।

pop ronak

भाजपा नेता सत्यप्रकाश आचार्य ने कहा कि असंख्य देशभक्तों के सर्वोच्च बलिदान के बाद हमें आजादी मिली। हमें ऐसे महान देशभक्तों के प्रति कृतज्ञता अर्पित करनी चाहिए। उन्होने कहा की अधिक से अधिक लोग इसका अवलोकन करें।

CHHAJER GRAPHIS

इससे पहले एसबीआई के जिला अग्रणी बैंक के मुख्य प्रबंधक यदुनंदन नारायण व्यास, शाखा प्रबन्धक (पब्लिक पार्क) महेंद्र मीणा ने पुष्प गुच्छ भेट कर सोहन लाल आई.ए.एस एवम भाजपा नेता सत्यप्रकाश का स्वागत किया।

अग्रणी जिला बैंक के मुख्य प्रबन्धक यदुनंदन नारायण व्यास ने बताया कि प्रदर्शनी में विभाजन की त्रासदी और इसके दुष्परिणामों को दर्शाने वाले छायाचित्र शामिल किए गए हैं। अग्रणी जिला बैंक अधिकारी कृष्ण कुमार ने आगुंतको का आभार व्यक्त किया।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *