बिजली कर्मचारी की दर्दनाक मौत

stba

हमारे सोशल मीडिया से जुड़े!

11 केवी लाइन में फ्यूज डालते आया करंट की चपेट में, मौके पर ही तोड़ा दम

L.C.Baid Childrens Hospiatl

बीकानेर, 11 मई। श्रीडूंगरगढ़ में बिजली विभाग के संविदा कर्मचारी की करंट की चपेट में आने से मौत हो गई। वो 11 केवी लाइन में फ्यूज डाल रहा था, इसी दौरान करंट की चपेट में आ गया। झुलसने के कारण उसकी मौके पर ही मौत हो गई।

mona industries bikaner

शनिवार को ऊपनी गांव में स्थित 33 केवी जीएसएस पर कार्यरत संविदा कर्मचारी प्रभुदयाल स्वामी करंट की चपेट में आ गया। ऊपनी एईएन नरेन्द्र सोनगरा ने बताया कि करीब शनिवार शाम करीब 5 बजे 11 केवी लाईन के फ्यूज डालते यह हादसा हुआ।

मृतक प्रभूदयाल रतनगढ़ का निवासी था। घटना के बाद कार्मिकों में रोष व्याप्त है एवं विभाग की ओर से ठेकेदार को श्रीडूंगरगढ़ बुलाया गया है। मृतक का शव श्रीडूंगरगढ़ मोर्चरी में रखवाया गया है। क्षेत्र में कार्यरत संविदा कर्मचारी इस घटना के बाद आक्रोश में है।

पहले भी ऐसे हादसे हुए

इससे पहले गोपालसर, सांतलेरां और माणकरासर में भी ऐसे ही हादसे हो चुके हैं। जिसमें संविदा कर्मचारी की मौत हुई। क्षेत्र में अधिकांश जीएसएस ठेके पर ही चल रहे है। संविदा कर्मचारियों को सुरक्षा साधन उपलब्ध नहीं करवाये जा रहे। ऐसे में थोड़ी सी लापरवाही से कर्मचारी की जान चली जाती है। इस तरह के हादसों पर जिला प्रशासन ने भी कोई सख्ती नहीं दिखाई है।

 

थार एक्सप्रेसshree jain P.G.CollegeCHHAJER GRAPHIS

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *