रिलीज होते ही छाया पारूल झेडू का वीडियो ‘बरसे सावणियो’

khamat khamana

हमारे सोशल मीडिया से जुड़े!

  • गोगासर की पारूल झेडु की शुरू से ही रही राजस्थानी नृत्य में रूचि, पहले ही दिन वीडियो को मिला दर्शकों का अथाह प्यार

चूरू, 25 जुलाई। कलाकारों के गांव गोगासर की बेटी पारूल झेडू का वीडियो ‘बरसे सावणियो’ बुधवार को रिलीज के साथ ही दर्शकों के जेहन में छा गया है। एक ही दिन में वीडियो को हजारों व्यू मिले हैं और पारूल को भरपूर सराहना मिल रही है।

L.C.Baid Childrens Hospiatl

गोगासर के प्रदीप कुमार और संगीता देवी की ग्रेज्युएट बेटी पारूल ने हालांकि गीत-संगीत और नृत्य की कोई औपचारिक शिक्षा नहीं ली है, लेकिन फिर भी इनके द्वारा बनाए गए वीडियो‘ज में इनकी परफोरमेंस देखते ही बनती है। पारूल स्नातक तक पढ़ी हैं और स्वप्रेरणा से ही घर पर ही नृत्य सीखा है।

गोगासर की पारूल झेडु की शुरू से ही रही राजस्थानी नृत्य में रूचि

राजस्थानी लोक नृत्य और लोक संस्कृति इनकी पहली पसंद हैं और इसी फील्ड में काम करना चाहती हैं। पारूल ने बताया कि शुरू में अपने ही कॉलेज में किए गए नृत्यों आदि को अपने सोशल मीडिया चैनलों पर डाला तो उन पर मिले रिस्पॉन्स से उसका हौसला बढा और उसने इस दिशा में काम करने का विचार बनाया।

बुधवार को राणाजी म्यूजिक चैनल, जयपुर से उसका वीडियो ‘बरसे सावनियो’ रिलीज हुआ है, जिस पर भरपूर रिस्पॉन्स मिल रहा है। इस वीडियो के डायरेक्टर एसपी जोधा हैं। पारूल ने बताया कि भविष्य में भी इसी तरह राजस्थान के लोक नृत्य, संस्कृति को आगे बढ़ाने का लक्ष्य है। अपनी नृत्य कला से अपने परिवार, गांव और राजस्थान का नाम रोशन करूं, ऐसी मेरी कल्पना है।

राजस्थान की सांस्कृतिक विरासत बहुत समृद्ध है। उसे और अधिक मान-सम्मान मिले, यह मेरा उद्देश्य रहेगा। गौरतलब है कि यूट्यूब, इंस्टाग्राम, फेसबुक पर भी पारूल झेडु के paruljhedu नाम से चैनल हैं, जिन पर वे अपने वीडियो अपलोड करती हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *